होम / UGC NET Result 2023 Update: आज जारी हो सकता है UGC NET का रिजल्ट,ऐसे करें चेक

UGC NET Result 2023 Update: आज जारी हो सकता है UGC NET का रिजल्ट,ऐसे करें चेक

Mohini • LAST UPDATED : April 13, 2023, 10:26 am IST

UGC NET Result 2023 Update: यूजीसी नेट दिसंबर के रिजल्ट को लेकर छात्रों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। लाखों कैंडिडेट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे है।  यदि आप भी उन कैंडिडेट्स में शामिल हैं तो आपका इंतजार समाप्त हो सकता है। बता दें कि यूजीसी रिजल्ट को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। यूजीसी दिसंबर 2023 का रिजल्ट आज जारी किया जा सकता है।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) भी यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। हाल ही में एनटीए ने फाइनल आंसर की जारी (UGC NET Result) की थी। अक्सर फाइनल आंसर की के एक से दो दिन के भीतर रिजल्ट घोषित हो जाता है। आज शाम तक (UGC NET Result 2023) के परिणाम जारी किये जा सकते है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। हालांकि,अभी यूजीसी ने नेट रिजल्ट जारी होने को लेकर किसी भी निर्धारित तारीख का ऐलान नहीं किया है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि जल्द यानि आज ही 13 अप्रैल को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

बता दें इस बार यूजीसी नेट की प्रवेश परीक्षा 21 फरवरी से 16 मार्च तक 83 विषयों के लिए 5 चरणों में हुई थी। इसमें कुल 834537 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा देश कई भाषाओं में देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए लाखों की संख्या में छात्रों ने अपना पंजीकरण करवाया था। परीक्षा में कुल 300 मार्क्स के 150 प्रश्न पूछे गए थे। इसके लिए उम्मीदवारों को कुल 3 घंटे का समय दिया गया था। परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं थी।

यूजीसी नेट का रिजल्ट आते ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट ntaresults.nic.in या ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। उसके बाद UGC NET के लिए दिसंबर 2022 परिणाम लिंक खोलें। फिर अपनी आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें। ये डिटेल्स फिल करके आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड करके अपने पास रख लें।

जानकारी के मुताबिक बोर्ड की तरफ से जारी किया गया रिजल्ट फाइनल होगा। ऐसे में कोई उम्मीदवार री-चेकिंग के लिए आवेदन नहीं कर सकेगा। अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट ntaresults.nic.in या ugcnet.nta.nic.in समय-समय पर चेक करते रहें।

Also read: NMC नहीं जारी करता है कोई अलॉटमेंट लेटर,धोखे में न आएं,पढ़ें पूरी डिटेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT