होम / पॉप स्टार और एक्ट्रेस ओलिविया न्यूटन जॉन का 73 साल की उम्र में निधन, ग्रैमी अवॉर्ड विजेता स्तन कैंसर से थीं पीड़ित

पॉप स्टार और एक्ट्रेस ओलिविया न्यूटन जॉन का 73 साल की उम्र में निधन, ग्रैमी अवॉर्ड विजेता स्तन कैंसर से थीं पीड़ित

Prachi • LAST UPDATED : August 9, 2022, 11:36 am IST

इंडिया न्यूज़, Hollywood News :

हॉलीवुड की फेमस एक्टर और सिंगर ओलिविया न्यूटन जॉन का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है। बता दें कि चार बार ग्रैमी विजेता स्तन कैंसर से पीड़ित थी। वहीं उनके पति जॉन ईस्टरलिंग ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किए गए एक बयान ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि डेम ओलिविया न्यूटन-जॉन (73) का आज सुबह दक्षिणी कैलिफोर्निया में निधन हो गया। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया इस कठिन समय के दौरान परिवार की निजता का सम्मान करें।

पति जॉन ईस्टरलिंग ने सोशल मीडिया पर किया कंफर्म

वहीं उनके पति जॉन ईस्टरलिंग ने अपने बयान में आगे उन्होंने कहा कि, ओलिविया 30 से अधिक वर्षों से स्तन कैंसर से पीड़ित थीं। ओलिविया अपने पीछे पति जॉन ईस्टरलिंग, बेटी क्लो लट्टनजी, बहन सारा न्यूटन-जॉन, भाई टोबी न्यूटन-जॉन समेत एक बड़ा परिवार छोड़ गईं हैं। हालांकि अभी तक उनकी मौत के कारणों को साफ तौर से नहीं बताया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक आॅस्ट्रेलियाई गायिका को उनके शीर्ष हिट फिल्मों के लिए जाना जाता था। रिपोर्ट में बताया है कि 26 सितंबर, 1948 को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज में पैदा हुई, न्यूटन-जॉन 5 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ आॅस्ट्रेलिया चली गईं। वहां वो गाने गाती हुई बड़ी हुईं और 16 साल की उम्र में एक टैलेंट शो विजेता बन गईं। जिसके बाद वो वापस इंग्लैंड आ गईं, जिसके बाद उन्होंने फुल टाइम गायकी के लिए पढ़ाई छोड़ दी।

1971 में बॉब डायलन के ‘इफ नॉट फॉर यू’ से मिली थी पहचान

Olivia Newton John PIC
Olivia Newton John PIC

जानकारी के मुताबिक ओलिविया को पॉप स्टार के रूप में उनकी पहली बड़ी सफलता 1971 में बॉब डायलन के ‘इफ नॉट फॉर यू’ से मिली। इस सफलता ने उन्हें बिलबोर्ड के हॉट 100 चार्ट पर 25 वें स्थान पर पहुंचा दिया और न्यूटन-जॉन को अंतरराष्ट्रीय स्टारडम हासिल हुआ। 1973 में, ‘लेट मी बी देयर’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला गायिका के तौर पर उन्हें अपना पहला ग्रैमी मिला। उन्होंने अगले वर्ष दो और ग्रैमी पुरस्कार जीते।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : अक्षय कुमार स्टारर ‘रक्षाबंधन’ इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानें पूरी डिटेल

ये भी पढ़े : तापसी पन्नू ने ‘कॉफी विद करण’ में इनवाइट न करने की बताई यह वजह, बोलीं- मेरी सेक्स लाइफ

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT