होम / Pathaan Film Controversy: शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म 'पठान' में होंगे बदलाव! सेंसर बोर्ड ने दिए निर्देश

Pathaan Film Controversy: शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म 'पठान' में होंगे बदलाव! सेंसर बोर्ड ने दिए निर्देश

Garima Srivastav • LAST UPDATED : December 29, 2022, 1:08 pm IST

Pathaan Film Controversy: बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान की अपकमिंग फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनमेनाघरों में रिलीज़ होने वाली है. फिल्म रिलीज़ होने के पहले ही गाने ने तमाम तरह की कंट्रोवर्सी क्रिएट कर दी थी, पठान के बेशर्म रंग गाने पर खूब राजनीति भी लगातार देखने को मिली। फिल्म पठान (Pathaan Movie) के गाने ‘बेशरम रंग…’ (Besharam Song) को लेकर हुए विवाद पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) ने बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि फिल्म पठान से जुड़े सभी सवालों को शांत करने के लिए, मैं बता दूं कि यह फिल्म हाल ही में सर्टिफिकेशन के लिए सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमिटी के पास पहुंची थी और फिर ये निर्धारित जांच प्रक्रिया से गुजरी. प्रसून जोशी के मुताबिक सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमिटी ने ‘पठान’ के निर्माताओं को विवादित गाने सहित फिल्म में सुझाए गए दूसरे बदलाव को लागू करने और थिएटर में रिलीज से पहले संशोधित संस्करण को सीबीएफसी के सामने प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं.

क्रिएटर्स को इसी दिशा में काम करना चाहिए: प्रसून जोशी

प्रसून जोशी ने बयान देते हुए कहा, ‘सीबीएफसी हमेशा रचनात्मक अभिव्यक्ति (Creative Expression) और दर्शकों की संवेदनशीलता के बीच सही संतुलन बनाने की पूरी कोशिश करता रहा है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है और यह मानता है कि सभी हितधारकों के बीच एक अच्छी और सकारात्मक बात चीत के माध्यम से किसी भी विवाद का समाधान ढूंढा जा सकता है. जब तक सुझाए बदलावों पर काम होता है, मैं ये बताना चाहूंगा कि हमारी संस्कृति और भरोसा गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है. हमें हमेशा इस बात का ध्यान देना चाहिए कि इसे किसी किस्से के जरिए ना परिभाषित किया जाए, जो सच और वास्तविकता से ध्यान भटकाए. जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि क्रिएटर्स और ऑडियंस के बीच भरोसे को बचाए रखना बहुत जरूरी है. क्रिएटर्स को इसी दिशा में काम करना चाहिए.’

पठान फिल्म में क्या बदलाव होंगे?

प्रसून जोशी ने ये नहीं बताया कि पठान फिल्म में क्या बदलाव करने के सुझाव दिए गए हैं. अब फिल्म की रिलीज के बाद ये जानकारी सामने आएगी कि क्या बदलाव हुए हैं. देखना होगा कि ‘बेशरम रंग’ गाने में दीपिका की बिकिनी का कलर चेंज होता है या सीन्स एडिट होते हैं. क्योंकि इसी मुद्दे पर सबसे ज्यादा विवाद हुआ है. ये बात और है कि दीपिका और शाहरुख का ‘बेशरम रंग’ विवादों में आया ज़रूर, लेकिन चार्टबस्टर पर टॉप कर गया. इसे 2 हफ्तों में 150 मिलियंस व्यूज मिले हैं. अब भी यह गाना ट्रॉप ट्रेडिंग हिट्स में बना हुआ है. गाने में और फिल्म में क्या बदलाव होंगे ये 25 फरवरी को सामने आ ही जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT