India News (इंडिया न्यूज़), Jude Anthany Joseph, दिल्ली: भारतीय फिल्म मेकर की बनाई गई महान फिल्मों को अक्सर हर साल अकादमी अवॉर्ड के लिए पसंद के रूप में चुना जाता है, जबकि कुछ फिल्म मेकर आरआरआर के एसएस राजामौली को अपनी फिल्म के लिए स्वतंत्र रूप से अभियान चलाना पसंद करते हैं। मलयालम फिल्म 2018 इस साल ऑस्कर के लिए चुनी गई थी, हालांकि इसे नामांकन नहीं मिला। डायरेक्टर जूड एंथनी जोसेफ ने एक बातचीत में बताया कि ऑस्कर के लिए प्रमोशन करना कितना कठिन है।

45-दिन के अभियान पर बोले जूड

अखिल भारतीय गोलमेज सम्मेलन में भारद्वाज रंगन से बात करते हुए, जूड ने फिल्म के लिए अपने 45-दिन के अभियान के बारे में बात करते हुए कहा, “यह एक अद्भुत यात्रा है, आप लॉस एंजिल्स, अमेरिका में बहुत सारे लोगों से मिलते हैं और उन्हें अपनी फिल्म दिखाते हैं।” एक फिल्म मेकर के रूप में उनका रिएक्शन जानना अद्भुत है और भारत को रिप्रजेन्ट करना और भी बेहतर है। वे हैरान थे कि मैंने 3 मिलियन डॉलर के बजट पर फिल्म बनाई। यह बजट उनके लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन मलयालम सिनेमा के लिए यह बहुत बड़ा है।”

प्रमोशन के लिए पैसे की जरूरत होती है

उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि पहला कदम एक अच्छा प्रचारक ढूंढना है जो आपको सही रास्ता बता सके। “हमारे प्रचारक ने मुझसे कहा था कि भले ही जूरी को फिल्म पसंद है, लेकिन उन्हें मुझसे भी प्यार करना होगा। वहां की पत्रिकाओं में विज्ञापन देना महंगा पड़ता है। एक पेज के विज्ञापन की कीमत $15,000 (₹12,48,442) है। और आपको ध्यान आकर्षित करने के लिए कम से कम 10-15 विज्ञापन निकालने होंगे। वहां फिल्म के प्रमोशन के लिए मेकर्स को करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। पैन नलिन ने करने लायक चीजों की चेकलिस्ट बनाने में मेरी बहुत मदद की।”

2018 के बारे में

2018 एक सर्वाइवल ड्रामा है जो 2018 में केरल बाढ़ पर बेस्ड है। फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल हैं। यह फिल्म इस साल मई में रिलीज हुई और सितंबर में इसे फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया मो बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म श्रेणी के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया। हालाँकि, इसे नामांकन के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया था।

 

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