होम / Anupama Serial Update अनुपमा को लीला का अल्टीमेटम

Anupama Serial Update अनुपमा को लीला का अल्टीमेटम

India News Desk • LAST UPDATED : May 13, 2022, 10:28 am IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई
वनराज ने अनुपमा पर आरोप लगाया कि उसकी खुशी ने उसके पिता को मौत के दरवाजे पर ला दिया है और वह नहीं चाहता कि वह पिता की देखभाल करे। अनुपमा का कहना है कि हसमुख उसके पिता भी हैं। वनराज का कहना है कि उसने हसमुख की समस्या को नहीं देखा। वह पूछती है कि क्या वह भी नहीं देख सकता है, केवल उसे ही दंडित क्यों किया जाना चाहिए। वह कहता है क्योंकि 2 दिन में उसकी शादी होगी और शाह घर छोड़ देगी, उसके बाद उन्हें हसमुख की देखभाल करनी होगी, फिर आज से ही क्यों नहीं।

अनुपमा का कहना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि वह खुद को शाह के घर से पूरी तरह से अलग कर लेंगी, वह अक्सर अपने बच्चों और हशमुख से मिलने जाती थीं। लीला उसे एक बार में अपनी परेशानी खत्म करने और अपने ससुराल में स्थायी रूप से रहने के लिए कहती है क्योंकि उसके बच्चे अब बड़े हो गए हैं और वह अब वनराज से संबंधित नहीं है।

वह आगे कहती है कि हसमुख की जान जोखिम में डालने के बाद उनका रिश्ता खत्म हो गया, वह शादी के बाद अनुपमा को घर में कभी नहीं आने देगी, इसलिए अनुपमा और अनुज को उन्हें परेशान करना बंद कर देना चाहिए और उन्हें हसमुख का इलाज करने देना चाहिए। वनराज कहते हैं कि वह बापूजी की वजह से चुप हैं और अगर बापूजी को कुछ होता है … अनुपमा कहती हैं कि बापूजी को कुछ नहीं होगा। वनराज और लीला चले जाते हैं।

अनुपमा कान्हाजी से प्रार्थना करती है

अनुपमा कान्हाजी से प्रार्थना करती है कि हसमुख को कुछ न हो। अनुज उससे जुड़ता है और पूछता है कि क्या वनराज और लीला ने उससे फिर से कुछ कहा। अनुपमा का कहना है कि वह और हसमुख जिद्दी हैं, वह मुस्कान के साथ फेरे लेगी और उसे अपने पिता और पति दोनों की जरूरत होगी।

वह डॉक्टर से बात करती है और बताती है कि उन्हें ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि 2 दिनों के बाद ऑपरेशन किया जा सकता है। अनुज ने भगवान को धन्यवाद दिया और कहा कि वे हसमुख की अच्छी देखभाल करेंगे। अनुपमा का कहना है कि कल हल्दी की रस्म है और परसों शादी के बाद, वे अपार खुशी देंगे और सर्जरी से पहले उसकी आधी बीमारी का इलाज करेंगे, वे कल हसमुख के सपने को पूरा करेंगे, आदि।

समर कहते हैं तो बापूजी नाच नहीं सकते

समर कहते हैं तो बापूजी नाच नहीं सकते। डॉक्टर कहते हैं कि हिलना भी नहीं है। समर पूछता है कि क्या वे उसे क्रीम रोल दे सकते हैं। डॉक्टर कहते हैं केवल 1. हसमुख कहते हैं कि किसी ने / अनुपमा ने इसके खिलाफ आदेश दिया। हसमुख खुश महसूस करता है। डॉक्टर कहते हैं कि यह चमत्कार है कि हसमुख की तबीयत में इतनी जल्दी सुधार हो गया। हसमुख कहते हैं खुशी सबसे बड़ी दवा है।

डॉक्टर सहमत हैं। वीडियो कॉल पर परामर्श देख रहे अनुज का कहना है कि इसका मतलब है कि उन्हें दवा की 3 खुराक और खुशी की 6 खुराक प्रतिदिन देनी होगी। डॉक्टर बिल्कुल कहते हैं। हसमुख कहते हैं कि वे सभी बेवजह चिंतित थे। डॉक्टर वनराज से कहता है कि वह उससे बाद में बात करेगा और चला जाएगा। हसमुख सभी को अब मुस्कुराने और खुश रहने के लिए कहते हैं। अनुपमा का कहना है कि वह बिल्कुल काम नहीं करेंगे और सिर्फ आशीर्वाद के लिए हाथ उठाएंगे।

हसमुख अनुज से कहता है कि उसकी हल्दी भी यहाँ होगी

हसमुख मान जाते हैं और कहते हैं कि इस शादी में किसी के गुस्से और नफरत की तारीफ नहीं होनी चाहिए वरना वनराज और लीला को देखकर दवा काम नहीं करेगी। वह अनुपमा की हल्दी की देखभाल करने के लिए कहता है और अनुज से कहता है कि उसकी हल्दी भी यहाँ होगी क्योंकि वह सभी रस्मों को देखना चाहता है। तोशु कहते हैं, चलो बाहर चलते हैं और हल्दी की रस्म शुरू करते हैं। बा पूछती है कि हल्दी के लिए बाहर क्यों जाना है। तोशु मजाक करता है क्योंकि वह हमेशा कहती है कि बाहर जाना हल्दी/स्वस्थ है। हसमुख ने गाया आज मेरे मान की शादी है.. और उसके बाद अन्य।

कांता का कहना है कि बेटी की हल्दी पीसना मां का सम्मान है

अनुपमा और अनुज अपनी हल्दी और शादी की रस्म के बारे में उत्साहित महसूस करते हैं और सोचते हैं कि उन्होंने अपने जीवन के इस चरण तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया और अपने जीवन की नई शुरुआत के लिए खुद को बधाई दी। वे अपनी हल्दी की रस्म के दौरान एक-दूसरे को स्तब्ध करने के लिए अच्छी तरह से तैयार होने का फैसला करते हैं।

समर, पाखी, तोशु और किंजल ने कांता को हल्दी पीसते हुए देखा और उन्होंने इसे पीसने की जिद की। कांता का कहना है कि बेटी की हल्दी पीसना मां का सम्मान है। वे सब उसकी मदद करते हैं। हसमुख यह देखकर मुस्कुराता है और सोचता है कि अगर खुशी की लगातार खुराक मिलती है तो कोई भी बुजुर्ग बीमार नहीं होगा।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें :  बॉलीवुड और साउथ की जंग पर रणवीर सिंह के बिंदास बोल, कहा ‘ये हमारा इंडियन सिनेमा…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT