होम / Arshad Warsi Birthday 'सर्किट' आज मना रहा है अपना 54th बर्थडे, कभी सेल्समैन बनकर अपना गुजारा करते थे अरशद

Arshad Warsi Birthday 'सर्किट' आज मना रहा है अपना 54th बर्थडे, कभी सेल्समैन बनकर अपना गुजारा करते थे अरशद

Prachi • LAST UPDATED : April 19, 2022, 11:36 am IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Arshad Warsi Birthday: बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर और कॉमेडियन कलाकार अरशद वारसी (Arshad Warsi) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। बॉलीवुड ऐक्टर अरशद वारसी ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। चाहे वो मुन्नाभाई का सर्किट हो या फिर गोलमाल का माधव, अरशद हर रोल में फिट थे। अरशद वारसी आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि साल 1968 में मुंबई में जन्मे अरशद वारसी आज इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। अरशद वारसी के अभिनय और कॉमिक टाइमिंग के दर्शक मुरीद हैं।

अपने फिल्मी करियर में बिना किसी मदद के बॉलीवुड में आकर अपने दम पर हर सफलता पाना किसी सपने जैसा होता है और अरशद ने उस सपने को पूरा करने के लिए हर वो मुमकिन कोशिश की और यही वजह है जो वो इतने सालों से इस सिनेमा का हिस्सा है। महाराष्ट्र के एक मुस्लिम परिवार में जन्मे अरशद के लिए लाइफ काफी संधर्षपूर्ण रही है। बता दें कि उनके अरशद जब बेहद कम उम्र में थे जब उनके पिता का साया उनके सिर पर से उठ गया था। दसवी कक्षा के बाद एक्टर को पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी और पिता के निधन के बाद, अरशद ने अपना पेट भरने के फोटो लैब से लेकर घर-घर में सेल्समैन बनकर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बेचने का काम किया।

Arshad Warsi Birthday
Arshad Warsi Birthday

अरशद को ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में ‘सर्किट’ के अपने रोल के साथ रातोंरात प्रसिद्धि मिली

वहीं अरशद वारसी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत साल 1996 में आई फिल्म तेरे मेरे सपने से की थी, आपको बता दें कि इस फिल्म महानायक अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस एबीसीएल के बैनर तले बनाया गया, लेकिन ये फिल्म बॉक्स आॅफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। अरशद वारसी की पहली ही फिल्म के फ्लॉप हो गई थी, पहली फिल्म के फ्लॉप होने के कारण एक्टर को काफी स्ट्रगल करना पड़ा। अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए अरशद वारसी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक्टर को लंबे समय तक कोई काम नहीं मिला और उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी आया जब वह काम की तलाश में तीन साल तक भटकते रहे।

इस मुश्किल समय में एक्टर की पत्नी मारिया गोरेटी ने उनका बखूबी साथ दिया। इस बारे में खुद अरशद वारसी ने बताया था, उन्होंने कहा कि जब उनके पास काम नहीं था तो उस वक्त उनकी पत्नी मारिया नौकरी करती थीं और उन्हीं की सैलरी से घर चलता था। बता दें कि अरशद को संजय दत्त की ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में ‘सर्किट’ के (Munna Bhai MBBS Fame Circuit) अपने रोल के साथ रातोंरात प्रसिद्धि मिली। तब से, अरशद कॉमेडी की खोज में लगे रहे, जिससे उन्हें और अधिक तारीफें मिली। उन्होंने ‘गोलमाल: फन अनलिमिटेड’, ‘एंथनी कौन है?’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘गोलमाल 3’, ‘डबल धमाल’ सहित कई फिल्मों में फनी किरदार निभाए।

Read More: Immortals Of Meluha शेखर कपूर की सीरीज के लिए इन अभिनेत्रियों के बीच लगी रेस!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
ADVERTISEMENT