होम / John Abraham Birthday असली पहचान यश चोपड़ा की फिल्म धूम से मिली

John Abraham Birthday असली पहचान यश चोपड़ा की फिल्म धूम से मिली

Prachi • LAST UPDATED : December 17, 2021, 12:34 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
John Abraham Birthday: बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम (John Abraham) उन कलाकारों में से एक हैं जो फिल्मों में अपने लुक और एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। जॉन अब्राहम का जन्म 17 दिसंबर 1972 को केरल में हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग के जरिए की थी। बता दें कि फिल्मों और मॉडलिंग के दुनिया में कदम रखने से पहले जॉन अब्राहम एक एड एजेंसी के लिए काम करते थे और इसके साथ मॉडलिंग की थी। एड एजेंसी में काम करते हुए जॉन अब्राहम की सैलरी 13,800 रुपये थी। लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपनी जगह और पहचान बना ली।

मॉडलिंग करते हुए जॉन अब्राहम को मशहूर निमार्ता-निर्देशक महेश भट्ट ने फिल्मों में काम करने का आॅफर दिया। महेश भट्ट ने जॉन अब्राहम से कहा कि वह उन्हें जिस फिल्म के लिए लेना चाहते है लीक से हटकर है दर्शकों पर निर्भर है कि वह फिल्म को पसंद करेंगे या नहीं। महेश भट्ट की इन शर्तों को मानते हुए जॉन अब्राहम ने फिल्म जिस्म को करने के लिए राजी हो गए थे। यह फिल्म साल 2003 में आई थी। इस फिल्म में उनके साथ बिपाशा बासु मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म के बाद जॉन अब्राहम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्म जिस्म के बाद उन्होंने साया, पाप, एतबार और लकीर जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन जॉन अब्राहम को बॉलीवुड में असली पहचान यश चोपड़ा की फिल्म धूम से मिली।

(John Abraham Birthday) 48 साल की उम्र में भी फिटनेस फ्रीक हैं John

फिल्म धूम में जॉन अब्राहम के चोर अंदाज ने दर्शकों के दिलों को खूब जीता। इस फिल्म के बाद उन्होंने काल, वाटर, गरम मसाला, टैक्सी नबंर 9211, दोस्ताना, न्यूयॉर्क, मद्रास कैफ, सत्यमेव जयते और मुंबई सागा जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा जॉन अब्राहम अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं। उनका नाम अभिनेत्री बिपाशा बासु को साथ जुड़ चुका है।

जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु से लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था। यह दोनों करीब 9 सालों तक रिश्ते में रहे और बात शादी तक पहुंचते-पहुंचते इनका ब्रेकअप हो गया। वहीं जॉन अब्राहम ने इनवेस्टमेंट बैंकर और एनआरआई प्रिया रुचल से शादी की है। उन्होंने अपनी पत्नी के बारे में एक इंटरव्यू कहा था कि प्रिया इंवेस्टमेंट बैंकर हैं और वो पैपराजी की परवाह नहीं करती है। दोनों बिल्कुल निजी पर्सन है।

प्रिया ने लंदन बिजनेस स्कूल में अपनी पढ़ाई की है और वो लॉस एंजेलिस में रह चुकी हैं। वो काफी शांत है मुझे उनकी यही आदत पसंद है। जॉन अब्राहम को बाइक का बहुत शौक है. उनके पास लाखों रुपये की सपुर बाइक हैं. इनमें बीएमडब्लू, हॉन्डा सीबीआर, अप्रीलिया, यमाहा. एम वी अगस्ता और डुकाटी जैसी कंपनियों की बाइक हैं. जॉन 48 साल की उम्र में भी फिटनेस फ्रीक हैं वो किसी भी तरह के स्मोकिंग और अल्कोहल का सेवन नहीं करते हैं और न ही किसी भी पार्टी का हिस्सा का होते हैं। एक्टर एनिमल लवर हैं और कई तरह के सामाजिक मुद्दों के लिए काम करते हैं।

Read More: Riteish Deshmukh Birthday करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्ट के रूप में की

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT