होम / Riteish Deshmukh Birthday करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्ट के रूप में की

Riteish Deshmukh Birthday करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्ट के रूप में की

Prachi • LAST UPDATED : December 17, 2021, 12:19 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Riteish Deshmukh Birthday: महाराष्ट्र के एक राजनीतिक परिवार में जन्मे अभिनेता रितेश देशमुख आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनय को अपना लक्ष्य बनाते हुए हिंदी और मराठी सिनेमा में बखूबी अपनी अदाकारी का जादू चलाया है। उन्होंने अपने लंबे करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया है। ‘एक विलन’ जैसी फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाकर रितेश देशमुख ने साबित कर दिया कि वो हर तरह के किरदार में जबरदस्त लग सकते हैं।

महाराष्ट्र के लातूर में 1978 को जन्मे रितेश ने अपना फिल्मी करियर 2003 में विजय भास्कर की फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से शुरू किया था। खास बात है कि अपनी फिल्म में ही उन्हें अपनी पत्नी जेनेलिया डिसूजा के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म से हालांकि रितेश को वह लोकप्रियता नहीं मिली, जो उसके बाद 2004 में व्यावसायिक रूप से सफल रही कॉमेडी फिल्म ‘मस्ती’ और ‘बर्दाश्त’ से मिली। मस्ती ने रितेश को फिल्म फेयर अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता सहित कई समारोहों में नॉमिनेशन मिला।

(Riteish Deshmukh Birthday) रितेश देशमुख का नाम कभी कंट्रोवर्सी में नहीं पड़ा

बहुत कम जानते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत एक आर्किटेक्ट के रूप में की थी। रितेश ने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज आफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की। बाद में वो फिल्मों में आए और एक से बढ़कर एक फिल्में कर रहे हैं। रितेश देशमुख की एक और खासियत है कि उनका नाम कभी कंट्रोवर्सी में नहीं पड़ा। यहां तक कि उनके लिंकअप की अफवाहें भी कभी नहीं आई। पहली फिल्म के बाद से ही वो और जेनेलिया डिसूजा रिलेशनशिप में थे। लगभग 9 सालों के अफेयर के बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे भी हैं।

रितेश और जिनेलिया की लव स्टोरी भी कुछ कम प्यारी नहीं है। शुरू में जेनेलिया को लगा था कि मुख्यमंत्री का बेटा होने की वजह से रितेश बिगड़ैल और काफी नखरीले होंगे। जेनेलिया का ये एटीट्यूड देखकर रितेश काफी हैरान हुए। ये उनकी पहली मुलाकात थी। जेनेलिया ‘तुझे मेरी कसम’ के टेस्ट शूट के लिए आई थीं। इसके बाद जब सेट पर उनकी मुलाकात हुई और दोनों पहले दोस्त बने और धीरे-धीरे एक दूसरे के साथ समय बिताते हुए रिलेशनशिप में आ गए। आखिरकार 3 फरवरी 2012 को दोनों ने हिंदू और क्रिश्चियन रीति रिवाजों से शादी कर ली।

Read More: 72nd Berlin Film Festival में आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का होगा प्रीमियर

Read More: Vicky Kaushal And Katrina Kaif Wedding Reception 20 दिसंबर को होगा! इन स्टार्स को भेजा न्योता

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: मेरी मां ने मुझे सिखाया हिंदू धर्म क्या है, प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर किया कटाक्ष- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों से भरी रहेगी आपकी जेब, जानें अपना राशिफल-Indianews
West Bengal: बंगाल के हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत कार्यालय में गोलीबारी, 1 घायल- Indianews
CSIR UGC NET June 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, लास्ट डेट 21 मई-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews
Blood Cancer: बच्चों में कैसे पनपता है ब्लड कैंसर का खतरा, जानें ल्यूकेमिया के लक्षण और उपाय-Indianews
गुजरात में क्षत्रिय आंदोलन के बीच PM Modi जामनगर राजघराने से की मुलाकात, रूपाला ने की थी विवादित टिप्पणी- Indianews
ADVERTISEMENT