होम / कैसे बॉलीवुड फिल्म के मशहूर डायरेक्टर साजिद खान गरीबी से गुजार कर लग्जरी लाइफ तक पहुंचे

कैसे बॉलीवुड फिल्म के मशहूर डायरेक्टर साजिद खान गरीबी से गुजार कर लग्जरी लाइफ तक पहुंचे

Swati Singh • LAST UPDATED : November 23, 2022, 4:27 pm IST

Happy Birthday Sajid Khan: कामयाब इंसान हर किसी को अच्छा लगता हैं, यहां तक कि हर कोई कामयाब बना भी चहता है। लेकिन क्या आप जानते है कि संघर्ष की कितनी सीढ़ी चढ़ कर वो कामयाबी की राह तक पहुंचता हैं। आज बॉलीवुड का हर कामयाब सितारा और डायरेक्टर सबके दिलों पर राज करता हैं. उनकी स्ट्रगल भारी लाइफ भी बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रिप्ट से कम नहीं होती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड फिल्म के मशहूर डायरेक्टर साजिद खान की लाइफ का एक ऐसा पहलू दिखना चहते है, जो शयद आपको हंसते मुस्कुराते साजिद के चहरे पर कभी न दिखा हो.

साजिद का वो दौर

बता दें कि साजिद खान हमेशा से लग्जरी लाइफ नहीं जीते आए है. एक वकत था जब अपने बचपन में बहुत ही गरीबी से गुजार चुके है साजिद. बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर साजिद खान अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बना चुके है.साजिद खान का नाम आज भी काफी अमीर तरीन फिल्म डाएरेक्टरों में लिया जाता है. आज हम साजिद की बात इसलिए कर रहें क्योंकि आज साजिद का अपना 52वां बर्थडे मना रहें है. उनके बर्थडे के इस मौके पर, चालिए उनकी टोटल नेटवर्थ के बारे में जानते हैं.

साजिद खान की लग्जरी लाइफ

साजिद फिल्मों के डायरेक्शन के जरिए काफी अच्छी कमाई करते हैं. फिल्मों का डायरेक्शन करने के साथ साजिद स्क्रीन राइटिंग करके भी मोटी कमाई करते हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साजिद खान की टोटल नेटवर्थ 40 करोड़ रुपए के आस पास बताई जाती है. साजिद खान के पास अपना एक आलीशान घर भी है जिसमें उन्होंने अपने आराम और जरूरत की हर चीज को शामिल किया हुआ है. साजिद खान के घर की कीमत करोड़ो में बताई जाती है।

डायरेक्टर का कार कलेक्शन

फिल्म इंडस्ट्री के ये मशहूर डायरेक्टर लग्जरी कारों के भी बहुत बड़े शौकीन हैं. उनके कार कलेक्शन में 9 करोड़ रुपए की रॉयल रॉयस फैंटम ड्रॉप्ड कप (Rolls Royce Phantom Drophead Coupe), 12 करोड़ की कीमत की बुगाटी वेरॉन (Bugatti Veyron), 2.29 करोड़ की बीएमडब्ल्यू आई8 (BMW i8), 1.35 करोड़ की बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series), 63.90 लाख रुपए की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज कन्वर्टिबल (BMW 6 Series Convertible) और 27 लाख की एसयूवी (SUV) जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं.

क्यों इस फिल्म से दूर किए गए साजिद खान

इस समय साजिद खान बिग बॉस 16 में नजर आ रहे हैं. साजिद फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर हस्ति फराह खान के भाई हैं. आपको बता दे कि पर्सनल लाइफ में मीटू मूवमेंट के वक्त बॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियों ने उन पर आरोप लगा दिए थे. इन आरोपों का ये असर हुआ था कि उन्हें ‘हाउसफुल 4 के डायरेक्टर की जगह से हटा दिया गया था.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
ADVERTISEMENT