होम / Sasuraal Genda Phool 2 मेरे अंदर हमेशा थोड़ी शैलजा बची थी, तो मेरा काम उस किरदार को खुद में दोबारा जगाने का था – सुप्रिया पिलगांवकर

Sasuraal Genda Phool 2 मेरे अंदर हमेशा थोड़ी शैलजा बची थी, तो मेरा काम उस किरदार को खुद में दोबारा जगाने का था – सुप्रिया पिलगांवकर

Prachi • LAST UPDATED : December 15, 2021, 4:01 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Sasuraal Genda Phool 2: भारतीय मनोरंजन इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध कलाकार और व्यक्तित्व के रूप में जानी जाने वाली अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर (Supriya Pilgaonkar) हाल ही में स्टार भारत पर शैलजा के रूप में अपने प्रसिद्ध शो ‘ससुराल गेंदा फूल 2’ (Sasuraal Genda Phool 2) में दोबारा वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

यह एक ऐसी कलाकार हैं जिन्हें अपने अच्छे प्रदर्शन से न सिर्फ मराठी इंडस्ट्री बल्कि भारतीय बॉलीवुड और टेलीविजन के दर्शकों में पहचान मिली है। ‘ससुराल गेंदा फूल 2’ में उनकी वापसी को लेकर हुई बातचीत के कुछ प्रमुख अंश इस प्रकार हैं…

‘ससुराल गेंदा फूल 2’ में अब शैलजा के किरदार में दर्शकों को क्या नया देखने को मिलेगा?

इस सीजन में दर्शकों को बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। यह शो संयुक्त परिवार को एक बार फिर नए तरीके से परिभाषित करता है और आपको मूल्यों के संदर्भ में शिक्षित करता है और सबसे महत्वपूर्ण बात, लोगों के बीच प्यार की भावनाओं को बढ़ावा देता है। शो को लेकर मेकर्स ने कुछ चीजें नहीं बदली हैं क्योंकि एक कहावत है न ओल्ड इज गोल्ड, लेकिन फिर भी ईशान के जीने के तरीके में दर्शकों को बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

जबकि शैलजा कश्यप परिवार के सभी लोगों के साथ बड़ी विनम्रता और सलीके से व्यवहार करती हैं, जो इतने वर्षों के बाद भी नहीं बदला है। मैं कहूँगी कि मुझमें अब भी कहीं न कहीं शैलजा बाकी है क्योंकि हम सभी बाधाओं के बावजूद अपने परिवारों को एक साथ रखने को लेकर लगभग एक जैसे ही हैं।

2. शो में अपनी भूमिका के लिए आपने क्या तैयारी की ?

जैसा की मैंने पहले कहा मेरे अंदर हमेशा थोड़ी शैलजा बची थी, तो मेरा काम केवल उस किरदार को खुद में दोबारा जगाने का था जिसके बाद मैं वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार थी। समझदार शैलजा की भूमिका निभाने के लिए, मुझे उनके किरदार में उतरकर और उनके अनुसार अभिनय करने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना पड़ा।

3. जय सोनी के साथ अपने बॉन्ड के बारे में कुछ बताएं?

जय और मैं एक बहुत ही खास बॉन्ड शेयर करते हैं। खासकर खाने पर हमारा बॉन्ड बहुत स्ट्रांग हुआ है। अलग संस्कृतियों के खाने ने हमें जोड़ा है। वह सेट पर मेरा बहुत ख्याल रखते हैं और हमेशा सही डाइट फॉलो करने के लिए मुझे प्रोत्साहित करते हैं। मैं हमेशा उनके इंस्ट्रक्शन फॉलो भी करती हूं। हमारे पास एक दूसरे से बात करने का बहुत अनोखा तरीका है जहां हम बच्चे की आवाज में एक दूसरे से बात करते हैं।

4. यह शो आपके पिछले शोज की तुलना में क्या अलग लेकर आया है?

यह शो ऐसे समय में आ रहा है जब दुनिया महामारी की मार से उबरने की कोशिश कर रही है और अपने-अपने परिवारों के साथ अपने बंधन को फिर से स्थापित करना चाहती है और ‘ससुराल गेंदा फूल 2’ शो से बेहतर क्या हो सकता है जो दर्शकों को पारिवारिक बंधन और एकजुटता के बारे में बताएगा। यह शो आपको खुद कश्यप परिवार का हिस्सा बनने और सबसे बुरे समय में आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रेरित करेगा और यही बात इस शो को दुसरे शोज से अलग बनाती है।

5. आज के समय में आप खुद को कैसे फिट रखती हैं?

मैं अब स्वास्थ्य के प्रति बहुत जागरूक हो रही हूं और एक स्थिर आहार का पालन करना सुनिश्चित कर रही हूं। मैं घर  बना सादा खाना पसंद करती हूं और दिन के समय में ढेर सारा सलाद खाती हूं। पूरा दिन खुद को एक्टिव रखने के लिए योगाभ्यास भी करती हूं। मैं अपनी सुबह की शुरूआत पांच भीगे हुए बादाम और पांच अखरोट के साथ करती हूं जबकि चीटिंग वाले दिन मैं चाट और चाइनीज फूड का भरपूर आनंद लेती हूं।

6. इस मौजूदा मुश्किल समय में शूटिंग करते हुए कैसा लग रहा है?

बेशक, शूटिंग के दौरान हम बिना मास्क के बहुत करीब होते हैं और यह काफी जोखिम भरा होता है। हमारे दिमाग में हमेशा बीमार होने का डर लगा रहता है और इस महामारी ने हम सभी को इन चीजों के बारे में थोड़ा बहुत संदेहास्पद बना दिया है, लेकिन हम सभी बेहद खुश और उत्साहित भी हैं, चूंकि इस तरह के भयानक समय के बीच भी काम कर पाने को लेकर पूरी इंडस्ट्री इसकी आभारी है।

जोखिम तो वास्तविक है, लेकिन हम सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं, जितना हो सके सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल बनाए रखते हैं, सेट पर समय-समय पर सफाई होती है, लोग मास्क पहनते हैं और जितनी जल्दी हो सके दो टीके पूरे करने की कोशिश करते हैं।

7. क्या आपको लगता है कि दर्शक और प्रशंसक ‘ससुराल गेंदा फूल 2’ वही प्यार देंगे जो उन्होंने इसके पहले सीजन को दिया था ?

मुझे यकीन है कि दर्शकों को दूसरा सीजन उतना ही पसंद आएगा, जितना उन्होंने शो के पहले सीजन को पसंद किया था। यह वही कश्यप परिवार है जो आपके टेलीविजन स्क्रीन पर दोबारा आया है। हम शो के मनोरंजन के स्तर को पहले सीजन की तरह ही उत्साह में बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। हम बस उम्मीद और प्रार्थना कर सकते हैं कि दर्शक हमें अपनी खुली बाहों से स्वीकार करें और इस नई यात्रा में हमारा समर्थन करना जारी रखें।

8. टेलीविजन और फिल्मों दोनों में सफल करियर हासिल करने के बाद आपने इस शो के लिए हां क्यों कहा ?

‘ससुराल गेंदा फूल 2’ के कलाकारों और क्रू के साथ काम करना अपने परिवार के साथ काम करने जैसा है और कोई भी परिवार को कभी ना नहीं कह सकता है। इस शो के लिए हामी भरने का यह मुख्य कारण है। दूसरी बात, शो की पूरी स्क्रिप्ट और कहानी इतनी खूबसूरती से लिखी गई है कि मैंने ससुराल गेंदा फूल के सीजन 2 को पलक झपकते ही हां कर दिया।

यह पूरे ससुराल गेंदा फूल 2 परिवार के लिए भी एक बहुत ही भावनात्मक क्षण था क्योंकि सभी रवि सर को बहुत याद कर रहे थे और यह शो उनके लिए एक तरह से श्रद्धांजलि है। मिताली एक महान व्यक्ति हैं और हमने रोमित को एक युवा लड़के के रूप में देखा है जो अब अपनी जिन्दगी में इतना अच्छा कर रहे हैं।

Read More: Heera Mandi की इस महीने से संजय लीला भंसाली शुरू करेंगे शूटिंग!

READ MORE: अजय देवगन ने ‘Singham 3’ की तैयारी की फोटो शेयर की

READ MORE: जॉन अब्राहम की फिल्म ‘Attack’ का विस्फोटक टीजर रिलीज

Read More: Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma के ‘जेठालाल’ ने बेटी की विदाई पर शेयर किया इमोशनल नोट

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT