होम / Shark Tank India First Episode Review नए उद्यमियों के सपनों को पूरा करेगा यह प्लेटफॉर्म

Shark Tank India First Episode Review नए उद्यमियों के सपनों को पूरा करेगा यह प्लेटफॉर्म

Prachi • LAST UPDATED : December 21, 2021, 5:43 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Shark Tank India First Episode Review: सोनी टेलिविजन (Sony TV) का शो शार्क टैंक इंडिया, जहां यंग उद्यमियों को नेशनल टेलीविजन पर अपने विचारों को व्यापार जगत के 5 बड़े लोगों के सामने पेश करने का जीवन भर का अवसर मिलेगा। दरअसल युवा नवोदित उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए शार्क टैंक का भारतीय अनुकूलन यहां है। कल से शुरू हुआ यह शो पहले एपिसोड में ही काफी आशाजनक लग रहा है।

नए विचारों को प्रेरित करने से लेकर विभिन्न व्यावसायिक अवधारणाओं पर अपनी राय के साथ पर्याप्त रूप से कुंद होने तक, टीम, जिसे लोकप्रिय रूप से शार्क के रूप में जाना जाता है, एकदम सही थी। युवा व्यापार मालिकों द्वारा बोर्ड पर लाए गए शानदार विचारों के अलावा जो अधिक आकर्षक था, वह था हर विचार के प्रति शार्क का दृष्टिकोण- चाहे वे इसे पसंद करें या नहीं। वहीं शीर्ष पायदान के बिजनेस टाइकून होने के बावजूद, वे सभी 5 बेहद डाउन टू अर्थ थे।

दरअसल यह क्रांतिकारी शो नवोदित उद्यमियों को शार्क के लिए अपने व्यावसायिक विचारों को पेश करके इसे बड़ा बनाने का अवसर देने के लिए तैयार किया गया है। यदि शार्क इसे पसंद करते हैं, तो वे नवोदित व्यवसाय को आर्थिक रूप से बढ़ावा देने के लिए एक अच्छी राशि का निवेश करेंगे। वहीं फेमस यूथ आइकन रणविजय सिंघा को शार्क टैंक इंडिया के पहले संस्करण की मेजबानी करते देखा गया। इस बार के शार्क्स अशनीर ग्रोवर, नमिता थापरी, अनुपम मित्तल और विनीता सिंह तथा अमन गुप्ता थे।

(Shark Tank India First Episode Review)

बात करें फर्स्ट एपिसोड की तो इस शो में शो में सबसे पहले अदिति मदान थीं, जो एक फ्रोजन मोमो कंपनी ब्लू पाइन फूड्स प्राइवेट लिमिटेड का संचालन कर रही थीं। अदिति मदन मोमो मामी के नाम से मशहूर हैं और उनका एक फ्रोजन और सुविधाजनक मालिकाना खाद्य प्रसंस्करण व्यवसाय है।

दार्जिलिंग की रहने वाली, अदिति ने 8 साल की उम्र में मोमोज बनाना शुरू कर दिया था और पिछले कुछ वर्षों में मोमोज बनाने के इस जुनून को एक सफल बिजनेस आइडिया में बदल दिया है क्योंकि वह चाहती थीं कि हर कोई प्रामाणिक दार्जिलिंग का अनुभव करे। वह अपने मोमोज को पौष्टिक और परिरक्षक मुक्त होने का दावा करती हैं।

इसके बाद गुजरात के भावनगर के रहने वाले एक युवा गुजराती लड़के, बूज स्कूटर के संस्थापक रुतविज दासदिया थे। लड़के ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के विचार में पिच करने की पूरी कोशिश की, जो ईंधन वाहनों के उपयोग से उत्पन्न प्रदूषण और अन्य पर्यावरण के खतरनाक तत्वों को खत्म कर देगा। बोर्ड पर अगली दिल्ली की एक युवा लड़की रिया खट्टर थी, जिसके पास हार्ट अप माई स्लीव्स थी। अद्वितीय ब्रांड का उद्देश्य वियोज्य स्टेटमेंट स्लीव्स का उपयोग करके अतिसूक्ष्मवाद और स्थिरता है।

इस विचार की कल्पना महामारी के बीच की गई थी और खट्टर फैशन की दुनिया में स्लीव्स के कारोबार को बड़े पैमाने पर विकसित करने की इच्छा रखते हैं। साथ ही, शो का एक अच्छा हिस्सा शार्क और उभरते उद्यमियों के बीच बातचीत के दौरान उपयोग की जाने वाली व्यावसायिक शब्दावली की व्याख्या थी। इससे शो को अपने दर्शकों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी और यह केवल व्यवसाय-उन्मुख दर्शकों तक ही सीमित नहीं रहेगा।

Also Read : Shark Tank India बिजनेसमैन को नया प्लेटफॉर्म देने के लिए शुरू हुआ खास शो

Read More: Govinda Birthday 21 की उम्र में साइन की थी 49 फिल्में

Also Read : KRK Claims About The Kapil Sharma Show, फिल्म प्रमोशन के लिए वसूलते हैं लाखों रुपये!

Read More: Spider Man No Way Home Upcoming Sequel पर मेकर्स ने शुरू किया काम

Read More: The Batman फिल्म से रॉबर्ट पैटिनसन का नया मोशन पोस्टर रिलीज

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
Heatwave Alert: गुजरात के कई हिस्सों में 5 दिन के लिए हीटवेव अलर्ट, शिशु, बुजुर्ग रहें सावधान- Indianews
SRH vs PBKS: अभिषेक शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का आठ साल पुराना आईपीएल रिकॉर्ड- Indianews
Spam Call Block: अनचाही कॉल्स को रोकने के लिए सरकार ने कर ली ये तैयारी, नहीं आएंगे अब फर्जी कॉल- Indianews
Pakistan: डॉक्टर ने गलती से मरीज पर चला दी गोली, लोडेड पिस्तौल निकालने के दौरान हुई घटना- Indianews
UK Parliament: ‘अब की बार 400 पार…’, पीएम मोदी की सफलता के लिए ब्रिटेन की संसद के बाहर गूंजे नारे- Indianews
Reset Password: अपना इंस्टाग्राम पासवर्ड कैसे करें रिकवर? बस अपनाएं ये स्टेप- Indianews
ADVERTISEMENT