होम / 12 साल की Tabu को देखते ही बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने कर लिया था ये फैसला, मिनटों में बदली एक्ट्रेस की किस्मत

12 साल की Tabu को देखते ही बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने कर लिया था ये फैसला, मिनटों में बदली एक्ट्रेस की किस्मत

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 8:40 am IST

Tabu First Break in Movies

इंडिया न्यूज़, मुंबई। टेलेंटेड एक्ट्रेस तब्बू (Tabu) पिछले 3 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा रही हैं। वैसे उनकी बड़ी बहन फराह (Farah Naaz) भी 80 और 90 के दशक में हिंदी सिनेमा की सफल एक्ट्रेसेस में से एक थीं। हालांकि, उनके डेब्यू की कहानी कम ही लोग जानते हैं। दरअसल, हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार देव आनंद (Dev Anand) तब्बू की बहन फराह को ब्रेक देने वाले थे। लेकिन उनकी जगह तबु को लेकर फिल्म बनाई गई।

12 साल की उम्र में तबु ने किया था फिल्मों में डेब्यू
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 साल की तब्बू को देखते ही तीन दिन के अंदर देव आनंद ने उन्हें ध्यान में रखते हुए एक की स्क्रिप्ट लिख डाली।

Tabu First Break in Movies
Tabu First Break in Movies Hum Naujawan

दरअसल, देव आनंद एक नई फिल्म के लिए नए चेहरे की तलाश में थे। उन दिनों तबस्सुम यानी तब्बू (Tabu) और फराह नाज (Farah Naaz) के माता-पिता हैदराबाद में रहते थे। देव आनंद (Dev Anand) के एक जानने वाले तब्बू की फैमिली को जानते थे।

hum-naujawan
TABU IN WHITE

उन्होंने ही तबु की फैमिली को बताया कि अपनी बड़ी बेटी के लिए देव साहब से बात कर लीजिए। देव आनंद (Dev Anand) ने उस जानने वाले के जरिए फराह नाज (Farah Naaz) के परिवार को अपने खर्चे पर मुंबई बुलाया।

 

Tabu First Break in Movies

फराह से मिलने के बाद देव आनंद ने उन्हें अपनी अगली फिल्म से लॉन्च करने का मन बना लिया। लेकिन उसी दौरान यश चोपड़ा (Yash Chopra) भी अपनी फिल्म ‘फासले’ के लिए नई हीरोइन ढूंढ रहे थे।

इस फिल्म से वो सिंगर महेंद्र कपूर के बेटे रोहन कपूर को ब्रेक देने वाले थे। यश चोपड़ा और देव आनंद अच्छे दोस्त थे। उन्होंने फराह को अपनी फिल्म में लेने के लिए देव आनंद से बात की और वो मान गए।

ऐसे हुई तबु की फिल्मों में एंट्री
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्सर देव आनंद (Dev Anand) फिल्मों की कहानी लिखने के लिए महाबलेश्वर के एक होटल में जाते थे। वहां पहुंचकर तीन दिन में ही उन्होंने अपनी फिल्म ‘हम नौजवान’ की कहानी लिख दी।

Tabu First Break in Movies

उन्होंने तब्बू के माता-पिता से बात की और कहा कि एक बोल्ड सब्जेक्ट है, जिसमें तब्बू को कुछ बोल्ड सीन देने होंगे। तब्बू के परिवार वाले देवानंद को इंकार नहीं कह सके।

महीने भर में ही हो गई शूटिंग पूरी
देव आनंद (Dev Anand) ने तब्बू (Tabu) को लेकर महीने भर में शूटिंग पूरी कर दी थी। हालांकि फिल्म ‘हम नौजवान’ बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई और इसके बाद तब्बू अपनी पढ़ाई में बिज़ी हो गईं। कई साल बाद बोनी कपूर की फिल्म प्रेम से तब्बू ने बतौर हीरोइन डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ संजय कपूर लीड रोल में थे।

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : Bhool Bhulaiyaa 2: प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच कुछ ऐसा कह गईं Kiara Advani, शर्म से लाल हुए Kartik Aaryan, बोले – ‘गलती सुधार लो’

यह भी पढ़ें :  हद से ज्यादा डीप नेकलाइन ड्रेस पहन फोटो खिंचवा रही थीं उर्फी जावेद की बहन, सामने से फिसल गई डॉली की ड्रेस

यह भी पढ़ें : बोड़म अंगूरी भाभी बनने के लिए इतनी मोटी रकम लेती हैं शुभांगी अत्रे, जानकर हो जाएंगे शॉक्ड

यह भी पढ़ें : Fact : 109 साल पहले इंश्योरेंस पॉलिसी और गहने गिरवी रखकर बनाई गई थी पहली फिल्म, बजट जान हिल जाएंगे आप!

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Narendra Modi Nomination LIVE Updates: आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, यहां जाने पल-पल की अपडेट-Indianews
Salman Khan फायरिंग मामले में आया नया मोड़, मुंबई पुलिस ने इस गिरोह के एक और सदस्य को किया गिरफ्तार – Indianews
GV Prakash Kumar ने पत्नी Saindhavi से तोड़ा रिश्ता, इस वजह से नहीं रहना चाहते साथ – Indianews
Lok Sabha Election: पूर्वजों का नाम लेकर सहानुभूति की राजनीति खेल रहे राहुल! जानें चुनाव से पहले पंडित नेहरू और दादी इंदिरा को याद करने का तर्क-Indianews
Micro Cheating: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं कर रहा है आपको माइक्रो-चीट, जानिए इन कुछ संकेतो से-Indianews
Delhi-Meerut Expressway: काशी टोल प्लाजा पर कार चालक की दांबगई, महिला कर्मचारी को मारी टक्कर-Indianews
Hair Care: कॉफी से बढ़ा सकते है बालों की खुबसूरती, क्या है इसके इस्तेमाल करने का आसान तरीका – Indianews
ADVERTISEMENT