होम / सूर्य ग्रहण के बाद अब देव दीपावली पर लगेगा चंद्रग्रहण, इन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

सूर्य ग्रहण के बाद अब देव दीपावली पर लगेगा चंद्रग्रहण, इन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 25, 2022, 10:37 pm IST

Lunar Eclipse 2022 Effect on Zodiac Signs.

Lunar Eclipse 2022 Effect on Zodiac Signs: हिंदू धर्म में कार्तिक महीने को त्योहारों का महीना कहा जाता है। बता दें कि इस साल कर्तिक महीना कुछ वजहों से खास बन गया है। इस साल दिवाली के समय सूर्य ग्रहण का लगना और उसके बाद देव दीपावली पर चंद्रग्रहण का लगना एक अनोखा संयोग है। आपको बता दें कि महज 15 दिन में लग रहे 2 ग्रहणों का सभी राशि के जातकों के जीवन पर बड़ा असर पड़ेगा। लेकिन चार राशियां कुछ ज्यादा ही प्रभावित रहेंगी।

8 नवंबर को चंद्र ग्रहण होने की वजह से इस बार देव दिवाली एक दिन पहले ही 7 नवंबर को मनाई जाएगी। देव दीपावली के दिन लगने वाला चंद्रग्रहण 8 नवंबर 2022, दोपहर 01:32 मिनट से लेकर 07: 27 मिनट तक लगेगा लेकिन ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा।

इन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा प्रभाव

देव दीपावली पर लगने वाले सूर्यग्रहण का वृश्चिक, वृषभ, कन्‍या और मिथुन इन चार राशियों के जातकों पर काफी प्रभाव रहने वाला है। बता दें कि इन राशि के जातकों को इस दिन संभल कर रहने की काफी जरूरत है।

वृश्चिक- इस राशि के जातकों को ग्रहण के दौरान संभल कर रहने की जरूरत है। इस दौरान पैसे से जुड़ा कोई भी काम आपको करने से पहले काफी सोच विचार करना है। वरना आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है।

वृषभ- इन राशि के जातकों के लिए भी यह चंद्रग्रहण शुभ नहीं है। आपको इस दौरान अपनी सेहत का खासा ख्याल रखना है। ग्रहण के दौरान कोशिश करें कि किसी भी नए काम को शुरू करने से दूर रहें।

कन्‍या- कन्या राशि के जातकों को पूरे 15 दिन सावधान रहने की जरूरत है। किसी भी तरह के अनावश्यक खर्च से दूर रहें, यही आपके लिए अच्छा होगा।

मिथुन- इस राशि के जातकों पर भी आर्थिक दृष्टि से यह ग्रहण बुरा असर डालने वाला है। इस दौरान आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं और मानसिक तनाव की स्थिति भी आ सकती है।

 

ये भी पढ़े: Surya Grahan 2022: इन 4 राशि के जातकों पर पड़ सकता है सूर्य ग्रहण का बुरा असर, रहना होगा सावधान – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT