होम / Rain in Gujarat: अगले 24 घंटे तक गुजरात में होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rain in Gujarat: अगले 24 घंटे तक गुजरात में होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 23, 2023, 4:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rain in Gujarat, गांधीनगर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। बताया गया है कि राज्य में 20 सेमी से अधिक बारिश होगी और अलग-अलग स्थानों पर यह जारी रह सकती है। आईएमडी के वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार कहते हैं, “वर्तमान में, मानसून सक्रिय चरण में है… इसलिए इसके प्रभाव में, गुजरात राज्य में पहले से ही अत्यधिक भारी वर्षा हो रही है जो अगले 24 घंटों तक जारी रहेगी। अत्यधिक भारी वर्षा का मतलब 20 सेमी से अधिक है।

  • 24 घंटे तक जारी रहेगी
  • अमित शाह ने की बात
  • कारें पानी में बह गई

वलसाड, नवसारी, सौराष्ट्र, कच्छ, दमन, दादरा और नगर हवेली के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जबकि अहमदाबाद में केवल हल्की बारिश की उम्मीद है। बारिश की के देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की क्योंकि राज्य भारी मानसूनी बारिश से प्रभावित है और इसके कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति है।

अमित शाह ने की बात

गुजरात के जूनागढ़ जिले में भारी बारिश ने अपना प्रकोप दिखाया और कारें नदियों में बह गईं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 24 जुलाई तक गुजरात के विभिन्न जिलों के लिए लाल, नारंगी और पीला अलर्ट जारी किया है। जूनागढ़ जिले में भारी बारिश के कारण गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे और शनिवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई थी। जूनागढ़ में, लगातार बारिश के कारण रिहायशी इलाकों में भीषण बाढ़ आने के कारण कई मवेशी और वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT