होम / International Airport In Hisar अक्टूबर 2022 तक होगा संचालित

International Airport In Hisar अक्टूबर 2022 तक होगा संचालित

Amit Sood • LAST UPDATED : November 10, 2021, 5:18 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
International Airport In Hisar हरियाणा के हिसार में अक्टूबर, 2022 तक अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट संचालित कर दिया जाएगा, जिसके तहत हवाई जहाजों का आवागमन शुरू होगा। यह जानकारी हिसार में बनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के संचालन के संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दी गई। बैठक में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और विधायक कमल गुप्ता भी उपस्थित थे और कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि हिसार के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का रन-वे आगामी मई, 2022 तक तैयार कर दिया जाएगा और इसी कड़ी में सितंबर, 2022 तक एयरपोर्ट में लाइटिंग का कार्य भी पूर्ण कर दिया जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि हिसार के विकास के तहत एक कमेटी का गठन किया गया, ताकि हिसार को एक सुव्यवस्थित शहर बनाया जा सके। इसी प्रकार, हिसार एयरपोर्ट पर आने व जाने के लिए मिचार्पुर व डुंडूरपुर पर क्लोवर कनेक्टीविटी का एक प्रस्ताव तैयार किया जाएगा और इस प्रस्ताव को केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा, ताकि सुगम आवागमन सुनिश्चित हो सके।

एयरपोर्ट पर भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को र्पाकिंग की सुविधा होगी (International Airport In Hisar)

इसी प्रकार, बैठक में बताया गया कि हिसार एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को भी र्पाकिंग करने की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा, एयरपोर्ट पर दो अलग-अलग टर्मिनलों का भी निर्माण किया जाएगा, जिनका दिसंबर के अंत तक डिजाइन तैयार कर दिया जाएगा। इसके अलावा, हिसार एयरपोर्ट पर ट्रेन या मेट्रो की सुविधा देने पर संभावनाएं भी तलाशी जा रही हैं, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

एयरपोर्ट पर एक मैन्युफैक्चरिंग हब भी प्रस्तावित (International Airport In Hisar)

बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि हिसार एयरपोर्ट पर एक मैन्युफैक्चरिंग हब भी प्रस्तावित किया गया है, ताकि यहां पर विशेष प्रकार के उद्योगों को स्थापित किया जा सके और राज्य के युवाओं को रोजगार सुनिश्चित हो सकें। इसी प्रकार, बालसंमद की कैनाल के डायवर्जन, एयरपोर्ट को स्थापित करने के लिए बिजली स्टेशन की स्थापना व विभिन्न बिजली की लाइनों के शिफ्टिंग के संबंध में भी चर्चा कर मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि इन सभी कार्यों को जल्द से जल्द से पूरा कर दिया जाए। इसी प्रकार, मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर सोलर पावर प्लांट को स्थापित करने के संबंध में भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

Also Read : Rajasthan Big Accident आग से 12 लोग जिंदा जले

Also Read : Fire In Bhopal Hamidia Hospital भेंट चढ़ा बच्चा, 12 साल बाद गूंजी थी किलकारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT