होम / Aditya Roy Kapur Workout: आदित्य रॉय कपूर के वर्कआउट से ले फिट रहने की इन्स्पिरेशन, जानें क्या है स्कर्ट

Aditya Roy Kapur Workout: आदित्य रॉय कपूर के वर्कआउट से ले फिट रहने की इन्स्पिरेशन, जानें क्या है स्कर्ट

Simran Singh • LAST UPDATED : November 16, 2023, 3:05 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), Aditya Roy Kapur Workout, दिल्ली: आदित्य रॉय कपूर बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। जो अपने आकर्षक लुक और अभिनय के लिए जाने जाते हैं। वह हमेशा अच्छे आकार में रहे हैं और उन्होंने अपनी फिटनेस यात्रा से कई लोगों को प्रेरित किया है। अगर आप सोच रहे हैं कि आदित्य रॉय कपूर कौन सा वर्कआउट और डाइट प्लान फॉलो करते हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं।

आदित्य रॉय कपूर का वर्कआउट प्लान

आदित्य रॉय कपूर एक फिटनेस के लिए और अपनी काया को बनाए रखने के लिए सख्त वर्कआउट रूटीन का पालन करते हैं। वह फिट और स्वस्थ रहने के लिए कार्डियो और वेट ट्रेनिंग के में विश्वास करते हैं।

1. कार्डियो: आदित्य रॉय कपूर अपने दिन की शुरुआत 30 मिनट के कार्डियो सेशन से करते हैं। वह अपनी हृदय गति बढ़ाने और कैलोरी जलाने के लिए दौड़ना, साइकिल चलाना या तैरना पसंद करता है।

2. वेट ट्रेनिंग: आदित्य रॉय कपूर मांसपेशियों और ताकत के निर्माण के लिए वेट ट्रेनिंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वह सप्ताह में 5-6 दिन कसरत करते हैं और अलग-अलग दिनों में अलग-अलग मांसपेशी समूहों को लक्षित करते हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में बेंच प्रेस, स्क्वैट्स, डेडलिफ्ट और पुल-अप्स जैसे व्यायाम शामिल हैं।

3. योग: आदित्य रॉय कपूर अपने लचीलेपन और संतुलन को बेहतर बनाने के लिए योग भी करते हैं। उनका मानना ​​है कि योग उन्हें शांत और केंद्रित रहने में मदद करता है।

आदित्य रॉय कपूर का डाइट प्लान

आदित्य रॉय कपूर अपने शरीर को शक्ति देने और अपनी काया को बनाए रखने के लिए संतुलित आहार का पालन करते हैं। वह स्वच्छ खाने और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से परहेज करने में विश्वास करते हैं।

1. प्रोटीन: मांसपेशियों के निर्माण और मरम्मत के लिए आदित्य रॉय कपूर अपने आहार में बहुत सारा प्रोटीन शामिल करते हैं। वह चिकन, मछली, अंडे और दाल जैसे खाद्य पदार्थ खाते हैं।

2. कार्बोहाइड्रेट: आदित्य रॉय कपूर अपने वर्कआउट के लिए ऊर्जा प्रदान करने के लिए अपने आहार में कार्बोहाइड्रेट भी शामिल करते हैं। वह ब्राउन राइस, शकरकंद और साबुत अनाज वाली ब्रेड जैसे खाद्य पदार्थ खाता है।

3. फल और सब्जियां: आवश्यक विटामिन और खनिज प्राप्त करने के लिए आदित्य रॉय कपूर बहुत सारे फल और सब्जियां खाते हैं। वह पालक और केल जैसी हरी पत्तेदार सब्जियाँ और जामुन और सेब जैसे फल पसंद करते हैं।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prashant Kishor: ‘4 जून के लिए पानी तैयार रखें…’, प्रशांत किशोर ने चुनावी भविष्यवाणी पर आलोचकों पर साधा निशाना- Indianews
Pakistan: भीख का कटोरा लेकर.., यूएई दौरे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का बड़ा बयान-Indianews
Swati Maliwal: बिभव कुमार को बचा रहे हैं अरविंद केजरीवाल, स्वाति मालीवाल का बड़ा आरोप- India news
Pakistan: पाकिस्तान में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतने डिग्री तक पहुंचा तापमान-Indianews
BJP छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुईं सिरिया परवीन का बड़ा आरोप, संदेशखाली को लेकर कही ये बात-Indianews
Hit-and-Run Case में हिरासत में लिया गया कानपुर का नाबालिग, इसी तरह के मामले में जमानत पर था बाहर- Indianews
Gujarat Gas Cylinder Blast: गुजरात में एक दुकान में फटा गैस सिलेंडर, 80 से ज्यादा लोग हुए अस्पताल में भर्ती-Indianews
ADVERTISEMENT