होम / Back Pain: इस तरह का पीठ दर्द हो सकता है जानलेवा, न करें इग्नोर

Back Pain: इस तरह का पीठ दर्द हो सकता है जानलेवा, न करें इग्नोर

Simran Singh • LAST UPDATED : February 15, 2024, 12:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Back Pain, दिल्ली: पीठ दर्द की परेशानी आज के समय में काफी आम हो गई है। आजकल मॉडर्न लाइफस्टाइल और ऑफिस वर्क की लोड की वजह से अक्सर लोगों को पीठ दर्द की परेशानियां हो जाती है, लेकिन कुछ परेशानियां ऐसी होती है जो काफी दिन तक बनी रहती है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि पीठ में कौन सी जगह पर दर्द खतरनाक हो सकता है।

पीठ के दर्द के हो सकते हैं यह कारण

अगर आपके पीठ में दर्द रहता है और आप रोजमर्रा इस दर्द को झेल रहे हैं। जिससे आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। तो इसको कभी भी इग्नौर ना करें कई बार यह दर्द इतना असह होता है कि एक्सपर्ट्स की मदद लेने की जरूरत होती है।

पीठ दर्द का इलाज अलग-अलग तरह से किया जा सकता है। इनमें से कुछ दर्द ऐसे होते हैं जिनका खास ध्यान रखना जरूरी है। यदि काफी ज्यादा मालिश और आराम करने के बाद भी दर्द नहीं सुधरता तो आपको तुरंत डॉक्टर के पास जाने की जरूरत है। अगर आपको भी खासने, छीकने से दर्द उठाता है तो आपको डॉक्टर के पास जाकर इसकी जांच करानी चाहिए। आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए की हर तरह का दर्द आम नहीं होता।

Back Pain
Back Pain

पीठ के दोनों तरफ होने वाला दर्द

अगर आपको भी पीठ के दोनों साइड पर दर्द बराबर हो रहा है। तो इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। किडनी, अंत और गर्भासय के कारण यह गंभीर दर्द होता है। जब भी किडनी में किसी प्रकार की दिक्कत पैदा होती है और पाचन में परेशानियां होती हैं। तो इस तरह का दर्द पैदा होता है।

अगर किसी व्यक्ति को किडनी की समस्या है, तो अक्सर दर्द आसपास के एरिया में ही उड़ता है। किडनी पसली के ठीक नीचे होती है। इसलिए यूटीआई और किडनी के समस्या जानलेवा हो सकती है। अक्सर रीड की हड्डी भी इस दर्द का कारण बनती है।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT