होम / Narendra Modi Fitness Mantra: 73 साल की उम्र में पीएम मोदी कैसे करते हैं 18 घंटे काम, जानें उनके फिटनेस का राज

Narendra Modi Fitness Mantra: 73 साल की उम्र में पीएम मोदी कैसे करते हैं 18 घंटे काम, जानें उनके फिटनेस का राज

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 21, 2024, 3:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Narendra Modi Fitness Mantra: योगा के लाभ को ना केवल भारत ने बल्कि अन्य देशों ने भी माना है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर योग के फायदे देश-दुनिया में बताते हैं। पीएम मोदी 73 साल की उम्र में भी इतने तंदरुस्त हैं इसकी वजह योगा है। देश के प्रधानमंत्री हर दिन कई मीटिंग और कई काम करते हैं इसके बाद भी अगर वो रात में पत्रकारों से बात करें तो फिट और एक्टिव नजर आते हैं। पीएम मोदी के इस फिटनेस का राज आज हम आपको बताएंगे।

  • हर मौसम में गर्म पानी का सेवन
  • रोजाना सुबह 5 बजे उठना

फिटनेस का राज

बता दें कि पीएम मोदी अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थय का ख्याल रखने के लिए हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं। उनका डाइट उन्हें फिट रखने में काफी मदद करता। ज्यादा डाइट से आलस और कम खाने से कमजोरी हो जाती है। इसलिए डाइट का ध्यान रखना सबसे ज्यादा जरुरी है। इसके साथ उनकी फिटनेस के लिए योगा भी काफी महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी अपने फिटनेस के लिए साल के हर मौसम में गर्म पानी ही पीते हैं।

जाति जनगणना का वादा इंदिरा गांधी की विरासत का अपमान, कांग्रेस नेता ने लिखा पार्टी अध्यक्ष को पत्र

लिस्ट में ये योगा शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजाना सुबह 5 बजे ही उठ जाते हैं। इसके बाद वो प्राणायाम, सूर्य नमस्कार, त्रिकोणासन, ताड़ासन, भद्रासन और वृक्षासन जैसे आसान लेकिन आपको कई सारी फायदा देने वाली योगा करते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT