होम / Monsoon Tips: बारिश के मौसम हो गई रुखी त्वचा तो इस तरह रखे अपनी स्किन खास ध्यान

Monsoon Tips: बारिश के मौसम हो गई रुखी त्वचा तो इस तरह रखे अपनी स्किन खास ध्यान

Divya Gautam • LAST UPDATED : June 26, 2023, 2:24 pm IST
Monsoon Tips: बारिश के मौसम हो गई रुखी त्वचा तो इस तरह रखे अपनी स्किन खास ध्यान

India News (इंडिया न्यूज़), Monsoon Tips: बारिश का मौसम हर किसी को पसंद होता है। कई लोग ऐसे में होते उन्हें इसमें भीगना सबसे ज्यादा पसंद होता है। लेकिन इसके बाद होने वाली परेशानी भी उन्हें ही झेलनी पड़ती है जिसकी वजह वो अक्सर परेशान नजर आते हैं। महिलाओं को सबसे ज्यादा हेयर और स्किन से जुड़ी समस्याएं होती हैं। ऐसे में आपको कुछ चीजों का खास ध्यान रखना चाहिए। तभी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाएं रख पाएगी। यहां हम आपको काफी आसान तरीके बताएंगे। जिससे ट्राई करके आप स्किन का खास ध्यान रख सकतीं हैं।

इस तरह रखे अपनी स्किन खास ध्यान

1.बारिश के मौसम में भीगने के बाद हमारी स्किन चिपचिपी हो जाती है। इसकी वजह से स्किन पर सबसे ज्यादा दाने होने का खतरा होता है। आपके साथ ऐसा न हो इसके लिए कोशिश करें की अपनी स्किन को साफ रखें। आप दिन में बार चेहरे को जरूर साफ करें। इसके बाद अपनी स्किन टोन को सूट करने वाले फेस वॉश से अपने चेहरे को साथ करें और मॉइस्चराइजर क्रीम लगाएं। इन बातों को ध्यान में रखेंगी तो कभी भी पिंपल्स जैसी समस्या नहीं होगी।

2.हम सभी अपनी स्किन के अलग-अलग तरह के टोनर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कई बार मौसम बदलने या फिर स्किन पर कोई और दिक्कत के कारण वो हमें सूट नहीं करते हैं। ऐसे में आपको बारिश के मौसम में गुलाब जल से तैयार किया गया स्किन टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे आप घर पर भी आसानी से बना सकती हैं साथ ही लगाने का भी सिंपल तरीका होता है।

3.बारिश के मौसम में अपनी स्किन को मेंटेन रखने के लिए आप लाइट फेस ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपको पिंपल्स और एक्ने जैसी समस्याएं नहीं होगी। साथ ही आपकी स्किन शाइनी नजर आएगी। इन ऑयल को आप घरेलू तरीके से भी घर पर तैयार कर सकती हैं और समय-समय पर इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Adipurush: आदिपुरुष’ के विरोध पर लक्ष्मण सुनील लहरी ने रामानंद सागर की रामायण पर लगे रोक का किया खुलासा 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT