होम / इस तरह फिट रहती हैं 'नेशनल क्रश ऑफ इंडिया' Disha Patani, यहां जाने उनके फिटनेस के अनसुने राज

इस तरह फिट रहती हैं 'नेशनल क्रश ऑफ इंडिया' Disha Patani, यहां जाने उनके फिटनेस के अनसुने राज

Babli • LAST UPDATED : February 26, 2024, 1:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Disha Patani, दिल्ली: बरेली में जन्मी इस यंग एक्ट्रेस ने फिल्म एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और हमारे दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी। वह पूरी तरह से फिटनेस फ्रीक हैं और जब उनकी बीच वेकेशन की तस्वीरें वायरल हुईं तो दुनिया उनकी दीवानी हो गई। चाहे डांस सीखने का आनंद लेना हो या साहसी स्टंट और व्यायाम करना, यह सुंदरता की एक चलती फिरती मूरत हैं। वैसे क्या आप लोगों ने अंदाजा लगाया कि हम किसकी बात कर रहे हैं? हाँ, आपने सही अनुमान लगाया! हम बात कर रहे हैं हर भारतीय की धड़कन दिशा पटानी की! वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नौसिखिया हो सकती है, लेकिन यह एक्ट्रेस अपनी फिटनेस बग, सहज आकार और सुंदर दिखने के लिए खुद के लिए काफी जगह बनाने में सक्षम है।

ये भी पढ़े-Sadabahar Plant: कई बीमारियों का रामबाण है ये फूल, चुटकी में दिलाए राहत

इस तरह फिट रहती हैं दिशा पटानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसा आकार में रहना स्वाभाविक रूप से थोड़ा मुश्किल है। इसमें काफी मेहनत की जरूरत होती है। क्या आप जानते हैं? दिशा के पास एक कठोर वर्कआउट रूटीन और एक खास डाइट है जिसका वह पालन करती हैं। अगर आप भी उनकी फिटनेस की दुनिया पर एक नज़र डालने के लिए उतने ही उत्सुक हैं जितना हम हैं, तो आइये आपको बताए की कैसे ये खूबसूरत एक्ट्रेस अपने शारीर को फिट रखती हैं।

Disha Patani
Disha Patani

ये भी पढ़े-Dieting करके भी पेट की चर्बी पर नहीं पड़ रहा कोई असर? आज ही बनाएं इन चीजों से दूरी

सुबह कार्डियो शाम को वेटलिफ्टिंग करती हैं एक्ट्रेस

दिशा पटानी की सुडौल आर्म और वॉशबोर्ड एब्स सिर्फ अच्छे जीम का रिजल्ट नहीं हैं। वह अपने शरीर को बनाए रखने में अपना दिल और आत्मा लगा देती है। एक चीज जो हम उनसे निश्चित रूप से सीख सकते हैं वह यह है कि एक्टिव कैसे रहना है। जबकि लोग आमतौर पर सुबह जिम जाते हैं और पूरा दिन आराम करते हैं, दिशा सुनिश्चित करती हैं कि वह दिन में दो बार वर्कआउट करें। सुबह में, वह आम तौर पर कार्डियो व्यायाम करती है और शाम को वजन उठाती है। अपनी फिटनेस व्यवस्था के बारे में बात करते हुए, दिशा ने एक बार एक इंटरव्यु में साझा किया था की-

“मैं हर दिन वर्कआउट करती हूं और मेरी दिनचर्या में आमतौर पर सुबह कार्डियो, जैसे डांसिंग, किकबॉक्सिंग या जिमनास्टिक और शाम को वेट ट्रेनिंग शामिल होती है। मैं इसे प्रोटीन-कार्बोहाइड्रेट आहार के साथ पूरक करती हूं।

ये भी पढ़े-Zombie Deer Disease: क्या ज़ोंबी हिरण रोग बन सकता है मनुष्यों के लिए खतरा ? वैज्ञानिकों ने दिया डरा देने वाला जवाब

दिशा को ट्रेडमिल पर दौड़ना या स्पिन-साइकिल पर पसीना बहाना बहुत पसंद नहीं है। तो वह क्या करती है? दिशा सुबह जिमनास्टिक और किकबॉक्सिंग करती हैं। उनके कार्डियो वर्कआउट में डांस सेशन भी शामिल है लेकिन हम आपको बता दें, ये डांस सेशन हाई एंर्जी वाले होते हैं और इसके लिए बहुत ज्यादा एंर्जी की जरुरत होती हैं।

दो बार एक्सरसाइज करती हैं एक्ट्रेस

शाम के सेशन के लिए, दिशा भारी वजन उठाने के लिए जानी जाती हैं। आम धारणा के अलावा, वजन उठाने से आप भारी या चौड़े नहीं दिखते। यह आपके शरीर को आकार देने में मदद करता है। एक सही वर्कआउट हमेशा वज़न और कार्डियो का मिश्रण होता है। फिटनेस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, दिशा ने एक बार एक बार बताया की “सामान्य धारणा यह है कि वर्कआउट करने वाली महिलाओं में कार्डियो शामिल होता है, वजन प्रशिक्षण नहीं। लेकिन हम सभी कसरत करते हैं और भारी वजन उठाते हैं; मैंने जिम में बहुत सारी लड़कियों को कड़ी ट्रेनिंग करते हुए देखा है।”

Disha Patani
Disha Patani

ये भी पढ़े-Rice Water Benefits: चावल के पानी में छिपे हैं फिटनेश के राज, ब्लड प्रेशर के साथ ये चीज भी होती है कन्ट्रोल

दिशा हफ्ते में कम से कम चार दिन जिम जाना सुनिश्चित करती हैं। वह एक प्रशिक्षित जिमनास्ट है और लचीलापन उसमें आसानी से आ जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह सही रास्ते पर हैं, वह जब भी संभव हो अपनी फिटनेस दिनचर्या में योग को शामिल करने की कोशिश करती हैं।

ये डाइट फॉलो करती हैं दिशा पटानी

सही डाइट के बिना आपके वर्कआउट कुछ भी नहीं हैं। जिम में घंटों बिताने के बाद भी अगर आप अपने खान-पान की आदतों में बदलाव नहीं करेंगे तो आपको कोई परिणाम नहीं दिखेगा। चूंकि दिशा दिन में दो बार एक्सरसाइज करती हैं, इसलिए उनका डाइट चार्ट प्रोटीन, हेल्दी कार्ब्स और हरी सब्जियों से भरपूर है। वह अपने वर्कआउट सेशन के बाद अपने शरीर को हाइड्रेट करने के लिए ढेर सारा पानी भी पीती हैं।

दिशा के स्पेशल आहार में अंडे का सफेद भाग, ब्राउन चावल, दाल, सब्जी, जूस, टोस्ट और उबला हुआ चिकन शामिल है। कभी-कभी वह नाश्ते में अनाज और दूध लेती हैं। वह बादाम, मूंगफली और ताजे फल जैसी स्वस्थ चीजें खाती हैं। उनका मानना है कि वर्कआउट और डाइट का आपके पूरे शरीर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि उसका फिगर, त्वचा और बाल एकदम सही हैं।

ये भी पढ़े-IVF ट्रीटमेंट करवाने से पहले जानें ये जरूरी बातें, भूलकर भी न करें ये भूल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News
ADVERTISEMENT