होम / Tips For Cure Heart Attack दिल के दौरे से बचने के तरीके

Tips For Cure Heart Attack दिल के दौरे से बचने के तरीके

Sachin • LAST UPDATED : December 15, 2021, 12:47 pm IST

नेचुरोपैथ कौशल

दिल के दौरे और गर्म पानी

Tips For Cure Heart Attack यह न केवल आपके भोजन के बाद गर्म पानी के बारे में है, बल्कि दिल के दौरे के बारे में है। चीनी और जापानी अपने भोजन के साथ गर्म चाय पीते हैं, ठंडे पानी नहीं, यह समय हो सकता है कि हम खाने के दौरान अपनी पीने की आदत को अपनाते हैं। उन लोगों के लिए जो ठंडे पानी पीना पसंद करते हैं, यह लेख आपके लिए लागू होता है। भोजन के बाद एक कप ठंडा पेय होना अच्छा है।

Tips For Cure Heart Attack
Hot WATER BENEFITS IN HEART ATTACK

हालांकि, ठंडे पानी तेल की चीजों को मजबूत करेगा जो आपने अभी उपभोग किया है। यह पाचन को धीमा कर देगा। एक बार यह ‘कीचड़’ एसिड के साथ प्रतिक्रिया करता है, यह ठोस भोजन की तुलना में आंतों से तेज हो जाएगा और अवशोषित हो जाएगा। यह आंत को लाइन करेगा। बहुत जल्द, यह वसा में बदल जाएगा और कैंसर की ओर ले जाएगा। भोजन के बाद गर्म सूप या गर्म पानी पीना सबसे अच्छा है।

दिल के दौरे के सामान्य लक्षण (Tips For Cure Heart Attack)

दिल के दौरे के बारे में एक गंभीर नोट – आपको पता होना चाहिए कि हर दिल का दौरा लक्षण बाएं हाथ को चोट पहुंचाने वाला नहीं है। जबड़े की रेखा में गहन दर्द से अवगत रहें। दिल के दौरे के दौरान आपके पास पहली छाती का दर्द नहीं हो सकता है। मतली और तीव्र पसीना भी आम लक्षण हैं। 60% लोग जिनके पास दिल का दौरा पड़ता है, वे जागते नहीं हैं। जबड़े में दर्द आपको एक ध्वनि नींद से जगा सकता है। सावधान रहें और जागरूक रहें। जितना अधिक हम जानते हैं, उतना ही बेहतर मौका हम जीवित रह सकते हैं। (Tips For Cure Heart Attack)

एक हृदय विज्ञानी का कहना है कि अगर इस पोस्ट को पढ़ता है तो यह हर कोई इसे 10 लोगों तक साझा करता है, आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि हम कम से कम एक जीवन को बचाएंगे। इसे पढ़ें और एक दोस्त को भेजें क्योंकि यह एक जीवन बचा सकता है… तो, कृपया एक सच्चे दोस्त बनें और इस लेख को अपने सभी दोस्तों को साझा करें जिनकी आप परवाह करते हैं।

Tips For Cure Heart Attack

READ ALSO : Honey Gives Amazing Benefits to the Body शहद शरीर को कैसे दे अद्भुत फायदे

READ ALSO : Amazing Benefits of Eating Soaked Walnuts खाली पेट भीगे अखरोट खाने के है अद्भुत फायदे

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

जुलाई में लगेगा कॉमेडी का तड़का, इस July OTT पर देखें ये शानदार फिल्में -IndiaNews
लाल बिंदी-बालों में गजरा लगाएं दिखी Nita Ambani, इस तरह की साड़ी में हुई स्पॉट – IndiaNews
Delhi Airport: 2009 में उद्घाटन के तीन माह बाद क्षतिग्रस्त हुई थी छत, IGI एयरपोर्ट हादसे पर बोले नागर विमानन मंत्री नायडू-Indianews
T20 World Cup Finals, Ind vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका में आज फाइनल्स की भिड़ंत, यहां देखें भारत की प्लेइंग 11-Indianews
कल्कि में Amitabh Bachchan को रोल देख फैन हुई Shraddha Kapoor, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -IndiaNews
Shani Dev करेंगे कुंभ राशि में वक्री, इन राशियों को मिलेगा 5 महिने तक धन लाभ – IndiaNews
T20 World Cup Finals, SA Playing XI: फाइनल्स से पहले दक्षिण अफ्रीका अपनी टीम में ला सकती है ये बड़े बदलाव, यहां देखें-Indianews
ADVERTISEMENT