होम / सर्दियो में ड्राइनेस दूर करने के लिए इन 3 चीजों से बनाएं फेस पैक, मुलायम त्वचा के साथ मिलेगा ग्लो

सर्दियो में ड्राइनेस दूर करने के लिए इन 3 चीजों से बनाएं फेस पैक, मुलायम त्वचा के साथ मिलेगा ग्लो

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 20, 2022, 11:29 pm IST

Winter Face Pack for Dry Skin: विंटर के मौसम में त्वचा का ड्राई हो जाना कई समस्‍याओं की वजह होता है। स्किन ड्राई हो जाने की वजह से चेहरे का ग्‍लो गायब हो जाता है, स्किन पर टैनिंग आने लगती है, रिंकल बनने लगते हैं और स्किन पर दाग-धब्‍बेदार बन जाती है। अब ऐसे में अगर आप स्किन केयर में बदलाव लाएं और कुछ नेचुरल चीजों की मदद से इनकी देखभाल करें तो विंटर में भी आपके चेहरे पर ग्‍लो नजर आएगा।

तो यहां हम आपको स्किन की ड्राइनेस को दूर करने का एक ऐसा घरेलू तरीका बता रहें हैं, जिसे अपनाकर आप अपना खुद का फेस पैक बना सकते हैं। इसके इस्‍तेमाल से स्किन की ड्राइनेस दूर होने के साथ-साथ चेहरे के दाग-धब्‍बे भी दूर हो जाएंगे। यहां जाने कि आप घर पर इन आसान तरीको से ड्राइनेस दूर करने के लिए फेस पैक बना सकते हैं।

फेस पैक बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

इसे बनाने के लिए आप एक पका पपीता लें और इसे छोटे-छोटे टुकड़े में काट लें। इसके अलावा 1 विटामिन-ई की कैप्सूल और जरूरत के अनुसार एलोवेरा जेल ले लें

इस आसान तरह से बनाएं

एक मिक्‍सी में आप सारे पपीते को डाल लें और फेट लें। अब इसे एक कटोरी में डालें और इसमें विटामिन ई कैप्‍सूल तोड़कर इसका ऑयल डाल लें। इसे मिलाएं और अंत में एक चम्‍मच एलोवेरा जेल लेकर मिला लें। आपका फेस पैक तैयार है।

इस तरह करें इस्‍तेमाल 

सबसे पहले अपने चेहरे को अच्‍छी तरह से साफ कर लें और उसे पोछकर चेहरे व गर्दन पर ये फेस पैक अच्‍छी तरह से लगा लें। करीब 20 मिनट तक पैक को चेहरे पर ही लगाकर रखें और सूखने दें। अब आप चेहरे को साफ गुनगुने पानी से धो लें। आप सप्‍ताह में 3 दिन इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं। इससे धीरे-धीरे आपके चेहरे की नेचुरल चमक लौट आएगी और चेहरे का ड्राइनेस दूर हो जाएगी।

फेस पैक के फायदे

इसमें मौजूद पपीता स्किन को लचीला बनाए रखने में मदद करता है, जिससे ड्राईनेस दूर हो जाती है। इसके अलावा ये पिगमेंटेशन को दूर करने में भी मदद करता है, जबकि एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा को पोषण देने, रूखापन दूर करने और त्‍वचा को हील करने का काम करता है। इस तरह चेहरे पर ग्‍लो आती है और ड्राइनेस की समस्‍या से निजात मिल जाता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल मारपीट मामला, नोटिस लेकर विभव कुमार के घर पहुंची दिल्ली पुलिस-indianews
Swati Maliwal Case: अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने ‘मेरे पेट में मारा, लात मारी’, स्वाति मालीवाल का आरोप
Chardham Yatra: चारधामों में 31 मई तक कोई VIP दर्शन नहीं, मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर प्रतिबंध- Indianews
Kapil Sibal: कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुने गए अध्यक्ष- Indianews
Odisha: ओडिशा में चुनाव से पहले हिंसा, बीजेडी के साथ झड़प में भाजपा कार्यकर्ता की मौत- Indianews
Nepal Bans Indian Spice: नेपाल ने एवरेस्ट और MDH मसालों पर लगाया प्रतिबंध, भारतीय मसाला ब्रांड लगातार विवादों में- Indianews
Madhya Pradesh: नशे के आदी बेटे ने बैट से पीट-पीटकर पिता की हत्या, मां को भी किया घायल- Indianews
ADVERTISEMENT