होम / क्या है बॉलीवुड में ट्रेंडिंग Hydration Therapy, आम लोगों को लेना चाहिए या नहीं?

क्या है बॉलीवुड में ट्रेंडिंग Hydration Therapy, आम लोगों को लेना चाहिए या नहीं?

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 5, 2024, 8:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Benefits of Hydration Therapy: हाल ही में बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में अर्जुन कपूर हाथ में ड्रिप पकड़े नजर आ रहें हैं और एक्टर बिस्तर पर लेटे हुए मुस्कुराते नजर आ रहें हैं। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें देखकर उनके फैंस घबरा गए हैं। कई लोगों को ऐसा लग रहा है कि एक्टर अर्जुन कपूर बीमार पड़ गए हैं।

क्या है हाइड्रेशन थेरेपी जो एक्टर अर्जुन कपूर लेते आए नजर?

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने जो तस्वीरें शेयर की हैं। उसमें ड्रिप बीमारी की वजह से नहीं बल्कि एक विटामिन थेरेपी की वजह से लगी है। इस थेरेपी को ट्रांसवेनस माइक्रोन्यूट्रिएंट या हाइड्रेशन थेरेपी भी कहते हैं। इसके जरिए ड्रिप के जरिए हाई कंसंट्रेशन और मिनरल्स सीधे शरीर में पहुंचाए जाते हैं। ये हाइड्रेशन थेरेपी इन दिनों काफी मशहूर हो गई है। बता दें कि एक्टर अर्जुन कपूर से पहले केंडल जेनर, हैली बीबर भी ये हाइड्रेशन थेरेपी ले चुकी हैं।

शरीर से Uric Acid को तुरंत बाहर निकाल फेकेंगें ये पावरफुल ड्रिंक्स, खतरे को भी करेगा कंट्रोल – India News

हाइड्रेशन थेरेपी के फायदे

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि यह थेरेपी पाचन और सांस संबंधी समस्याओं में राहत पहुंचाती है और काफी फायदेमंद भी है। आपको बता दें कि हाइड्रेशन थेरेपी करवाने से मोटापा भी कम किया जा सकता है। यह थेरेपी शरीर में विटामिन और मिनरल्स की कमी को पूरा करती है और यह थेरेपी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का भी काम करती है। यह हाइड्रेशन थेरेपी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ हैंगओवर कम करने, वजन कम करने और बढ़ती उम्र को कम करने के लिए दी जाती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor)

Diabetes on Skin: अगर आपकी स्किन में दिख रहें हैं ये लक्षण, तो हो सकते हैं शुगर लेवल का संकेत – India News

क्या है हाइड्रेशन थेरेपी की कीमत?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस थेरेपी की कीमत 200 डॉलर से लेकर 400 डॉलर यानी करीब 25-30000 रुपये तक हो सकती है। इसमें विटामिन बी, विटामिन सी, मिनरल्स की हाई डोज दी जाती है।

 

Disclaimer: इंडिया न्यूज़ इस लेख में सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए बता रहा हैं। इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Solo Wedding: जानें जापान में खुद से ही क्यों शादी कर रही हैं युवा महिलाएँ
Kissing Disease: अपने पार्टनर को किस करना पहुंचा सकता है अस्पताल, झेलनी पड़ सकती हैं ये गंभीर बीमारियां
इन वजहों से शादी के बाद पराई औरत की तरफ ज्यादा आकर्षित होना शुरू कर देते हैं मर्द, जाने बड़ी वजह!
Rohit Sharma: वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने ऐसा क्या किया चला गया उनका ब्लू टिक, जानें वजह
रोशनी से सजा एंटीलिया में Anant-Radhika की हल्दी सेरेमनी हुई शुरू, दुल्हा-दुल्हन के परिवार और मेहमानों का लगा जमावड़ा
Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस की मेगा प्लानिंग, राहुल और प्रियंका संभालेंगे चुनावी कैंपेन की कमान
Benefits of Amaltas: शरीर की चर्बी पिघलाने से लेकर डायब‍िटीज कंट्रोल करने तक, खत्म करता है अमलतास, जान लें इसके चमत्कारी फायदें
ADVERTISEMENT