होम / Glowing Face: चेहरे के नूर बरकरार रखने के लिए अपनाए इन होममेड फेसपैक को

Glowing Face: चेहरे के नूर बरकरार रखने के लिए अपनाए इन होममेड फेसपैक को

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 21, 2023, 2:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Glowing Face: चेहरा डल ना दिखे इसके लिए हम तमाम तरह की कोशिश दिन-रात करते है। फिर चाहे पार्लर जाकर फेशियल करवाना हो या फिर स्किन ट्रीटमेंट लेना हम सारी जतन करते है जिससे हमारे चेहरे का नूर वापस आ जाए  लेकिन आपको जानकर हेरानी होगी की घर पर बनाए गए होममेड फेसपैक से ही आप अपने चेहरे की चमक वापस पा सकती है।

बेसन वाला पैक

नहाने के पहले बेसन दही और हल्दी वाले पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए सूखने दें, फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें। इससे धीरे-धीरे आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी।

मसूर दाल फेस पैक

चेहरे की सांवली रंगत और टैनिंग को दूर करने के लिए मसूर दाल के पाउडर को कच्चे दूध और केसर में मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाकर सुखने दें। धीरे-धीरे आप महसूस करोगे की आपके टैनिंग की समस्या दूर होने लगी है।

शहद और नींबू

शहद से स्किन मॉइश्चराइज होती है तो नींबू आपके चेहरे के दाग-धब्बों को हटाने का काम करता है। शहद और नींबू के पैक में ग्लिसरीन के साथ कुछ बूंदे गुलाबजल डालकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर 20-25 मिनट लगाकर धो लें। कुछ ही दिनों में चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा।

मुल्तानी मिट्टी वाला पैक

चेहरे पर अगर मुल्तानी मिट्टी सूट करती है तो आप मुल्तानी मिट्टी में चंदन पाउडर और गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक से एक्ने और कील-मुंहासों खत्म होगी साथ-ही आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी आएगा।

Also Read:

Winter Care Tips: सर्दियों में भी रहेगी आपकी स्किन ग्लो, अपनाएं ये टिप्स

सर्दियों में खुजली और ड्राई स्किन से हैं परेशान, तो इन नेचुरल उपायों को फॉलों कर पाएं कोमल त्वचा

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.