होम / Skin Care Tips: घर में मौजूद इन चीजों से दूर करें डार्क स्पॉट, कुछ ही दिनों में चमक जाएगा चेहरा

Skin Care Tips: घर में मौजूद इन चीजों से दूर करें डार्क स्पॉट, कुछ ही दिनों में चमक जाएगा चेहरा

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 15, 2022, 9:30 pm IST

ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिन्हें ऑफिस से घर और घर से ऑफिस जाने के लिए सूरज के संपर्क में आना पड़ता है, इस दौरान वह हाइपरपिगमेंटेशन के शिकार हो जाते हैं फेस के काले धब्बे आपकी खूबसूरती को काफी हद तक खराब करते हैं, ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जिन्हे अपना कर आप डार्क स्पॉट से निजात पा सकता है।

इन घरेलू नुस्खों से डार्क स्पॉट को करें हील

1.प्याज का टुकड़ा लगाएं प्याज हमारे खाने का स्वाद ही नहीं बल्कि हमारे चेहरे की रौनक भी बढ़ाता है अगर आप को सन स्पॉट से छुटकारा पाना है एक प्याज का टुकड़ा लें और इसे सीधा धब्बे पर हल्के हाथ से रगड़ें प्याज में पाया जाने वाला एसिड धब्बों को हटाने में बहुत मददगार है।

2.नींबू का टुकड़ा लगाएं फ्रेश नींबू का टुकड़ा लें और इसे डायरेक्ट सन स्पॉट पर लगाएं 10-15 मिनट तक इसे लगा रहने दें आप चाहे तो नींबू को डायरेक्ट लगा सकती हैं, या फिर नींबू के रस को निचोड़ कर भी लगा प्रभावित एरिया पर लगा सकती हैं नींबू में पाया जाने वाला एसिड डेड स्किन को निकालता है और दाग धब्बे को हल्का करता है।

3.ग्री टी बैग का इस्तेमाल ग्रीन टी बैग से भी आप सनस्पॉट का इलाज कर सकती है एक ग्रीन टी बैग को उबलते हुए पानी में 3 से 5 मिनट तक रखें, अब इस ग्रीन टी वाले पानी में कॉटन बॉल को डालें और धब्बे वाली जगह पर हल्के हाथों से लगाएं, ऐसा दिन में दो या तीन बार करें, इससे डार्क स्पॉट धीरे धीरे चला जाएगा। ग्रीन टी में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट स्किन को हील करने में मदद करता है।

4.एलोवेरा जेल हाइपरपिगमेंटेड जगह पर दिन में दो से तीन बार एलोवेरा जेल लगाएं या फिर अगर आपके घर में एलोवेरा के पौधे हैं तो फ्रेश एलोवेरा जेल निकाल कर हाइपरपिगमेंटेड जगह पर लगाएं, इससे भी आपको जल्दी दाग से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि इसमें बेस्ट नेचुरल हीलिंग प्रॉपर्टीज होता है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

China aircraft carrier: चीन ने पहला ड्रोन विमानवाहक पोत किया लॉन्च, ड्रैगन ने अपनी नौसैनिक ताकत बढ़ाई
America: पिता ने 6 महीने के बच्चे को गोली मार दी, मां भागने में रही कामयाब- Indianews
Houthi rebels: यमन के हूती विद्रोहियों ने एक और यूएस एमक्यू -9 रीपर ड्रोन को मार गिराया, पहले भी किए हैं हमले- Indianews
Pakistan: डेंगू के प्रकोप से टर्बट में कम से कम 14 रोगियों की मौत, केच जिले में 5,000 से अधिक मामले हुए रिपोर्ट- Indianews
Jammu and Kashmir: अनंतनाग में आतंकवादियों ने जयपुर के 2 लोगों को मारी गोली, हालत गंभीर- Indianews
Israel-Hamas war: इज़रायल की आक्रामक कार्रवाई जारी, IDF ने 60 हमास आतंकवादियों को किया ढ़ेर- Indianews
Amit Shah: मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती…, अमित शाह ने झांसी में भरा हुंकार- Indianews
ADVERTISEMENT