होम / Himachal News: अब युवा बेरोजगार संघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, इस दिन सचिवालय में देंगे CM को ज्ञापन

Himachal News: अब युवा बेरोजगार संघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, इस दिन सचिवालय में देंगे CM को ज्ञापन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 18, 2024, 10:20 pm IST

Himachal News: नई भर्ती को लेकर प्रेस कान्फ्रेंस करते संघ के सदस्य

India News HP(इंडिया न्यूज), Himachal News: हिमाचल प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बेरोजगारी और भर्ती पेपर लीक बड़ा मुद्दा था। सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने बेरोजगार युवाओं को पांच लाख नौकरियां देने का वादा किया था। कांग्रेस के इस वादे के बाद सत्ता में आने के बाद प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में उम्मीद जगी थी।

हिमाचल प्रदेश में अब बेरोजगार युवा सरकार से नाराज हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश में युवा बेरोजगार संघ ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 20 सितंबर को बेरोजगार संघ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात करेगा। इस मुलाकात के दौरान संघ सीएम को आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपेगा।

Pager Blast के एक दिन बाद UN ने Israel को दिया बड़ा झटका, खाली करना होगा ये जगह

20 सितंबर को सचिवालय में जुटने की तैयारी

हिमाचल प्रदेश युवा बेरोजगार संघ ने प्रदेश भर के बेरोजगार युवाओं से 20 सितंबर को राज्य सचिवालय में एकत्रित होने का आह्वान किया है। बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले दो सालों में 10 हजार से अधिक आउटसोर्स कर्मचारियों की नियुक्ति की है।

युवाओं ने दावा किया कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस आउटसोर्सिंग नीति का विरोध करती रही। इतना ही नहीं, प्रदेश सरकार थके-हारे और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बार-बार अवसर दे रही है। इससे प्रदेश के बेरोजगार युवा परेशान हैं। प्रदेश के बेरोजगार युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं।

सुक्खू ने सरकार से की ये मांग

शिक्षित बेरोजगार संघ से जुड़े पवन ने कहा कि हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने 6500 से अधिक पद सृजित किए हैं, लेकिन अभी तक कोई नई भर्ती नहीं हुई है। इससे युवाओं में रोष है। प्रदेश के युवा चाहते हैं कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द भर्तियां लागू करे। उन्होंने कहा कि हिमाचल के अधिकतर युवा सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। इसके लिए प्रदेश के युवा काफी समय से तैयारी भी कर रहे हैं। युवाओं ने पढ़ाई में कई साल लगा दिए हैं, ऐसे में प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द नई भर्तियां जारी करनी चाहिए, ताकि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके।

Jandarshan Program: मुख्यमंत्री आवास में लोगों से सीधे जुड़ेंगे सीएम, जनदर्शन में होगा हर समस्या का समाधान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पेट में पचता नहीं बल्कि सड़ता है खाना…आयुर्वेद के इन 4 ब्रह्मास्त्र नियमों को जो अपना लिया एक बार तो जड़ से खत्म हो जाएगा कब्ज़!
MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
ADVERTISEMENT