होम / Himachal News: हिमाचल के पेंशनर्स की सुक्खू सरकार को दो टूक, बोले- 'मांगें न मानी तो …'

Himachal News: हिमाचल के पेंशनर्स की सुक्खू सरकार को दो टूक, बोले- 'मांगें न मानी तो …'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 1, 2024, 10:22 pm IST
Himachal News: हिमाचल के पेंशनर्स की सुक्खू सरकार को दो टूक, बोले- 'मांगें न मानी तो …'

Himachal News: पेंशनधारियों ने दी सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी

India News HP(इंडिया न्यूज)Himachal News: हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। एसोसिएशन का कहना है कि राज्य के पेंशनर्स को हर महीने देरी से पेंशन प्राप्त हो रहा है।

सितंबर महीने में पेंशन 10 तारीख को मिली थी। अब कहा जा रहा है कि अक्टूबर की पेंशन भी 9 तारीख को मिलेगी। पेंशनर्स ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में कभी भी पेंशन देरी से नहीं मिली है। इसके अलावा प्रदेश सरकार पेंशनर्स के लंबित भुगतान भी पूरे नहीं कर रही है।

NIOS 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां जानें पूरा डिटेल्स

पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने आरोप?

हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष आत्मा राम शर्मा ने कहा कि सरकार सुनवाई नहीं कर रही है। जिला उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया था। अब एसोसिएशन ने कड़ा फैसला लिया है। आने वाले समय में मुख्यमंत्री के अलावा कांग्रेस विधायकों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। अगर सुनवाई नहीं हुई तो मंत्रियों और विधायकों का घेराव भी किया जाएगा। आत्मा राम शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनाने में कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनर्स का भी बड़ा योगदान रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार को पेंशनर्स की समस्याओं को गंभीरता से समझना चाहिए।

पेंशनर्स का होगा सबसे बड़ा आंदोलन

आत्मा राम शर्मा ने कहा कि 10 अक्टूबर को सभी कांग्रेस विधायकों को ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम है। अगर मांग पूरी नहीं हुई तो दशहरा के बाद और दिवाली से पहले बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पेंशनर्स का यह सबसे बड़ा आंदोलन होगा। ऐसे में सरकार से अपील है कि पेंशनर्स के लंबित भुगतान जल्द पूरे किए जाएं। इसके अलावा पेंशन भी पहले की तरह पहली तारीख को ही दी जाए।

पितरों को विदा करने के लिए पीपल के पेड़ से जुड़े करें ये खास उपाय, संतुष्ट होकर लौटेंगे पितृ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT