होम / Adani Green ASM: अडानी ग्रुप के शेयरों में एक बार फिर भारी उछाल, इस खबर के बाद बढ़ी रफ्तार

Adani Green ASM: अडानी ग्रुप के शेयरों में एक बार फिर भारी उछाल, इस खबर के बाद बढ़ी रफ्तार

Jyoti Shah • LAST UPDATED : April 10, 2023, 12:00 pm IST

Adani Green ASM: अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में एक बार फिर उछाल देखने को मिल रहा है। स्टॉक एक्सचेंजों की ओर से आई एक खबर सामने आने के बाद कंपनियों के स्टॉक्स के भाव बढ़ने शुरू हो गए हैं। बता दें कि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के सटॉक को लॉन्ग टर्म एडीशनल सर्विलांस मेजर फ्रेमवर्क (ASM Framework) के दूसरे स्टेज से अब पहले स्टेज में डालने का निर्णय कर लिया है। यह फैसला आज से लागू होगा।

इन शेयरों पर रखी जा रही निगरानी 

गुरुवार 6 अप्रैल को ही इस खबर का असर नजर आने लगा था। और अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। अडानी ग्रीन के साथ ही ग्रुप की 10 में से पांच कंपनियों के शेयर अभी अलग-अलग फ्रेमवर्क के तहत निगरानी में हैं। Adani Total Gas, Adani transmission, Adani Green, NDTV को इनमें लॉन्ग टर्म एएसएम में रखा गया है। वहीं, Adani Power अभी  शॉर्ट टर्म एएसएम की फर्स्ट स्टेज में मौजूद है।

अडानी के इन शेयरों में आई तेजी

अडानी ग्रीन एनर्जी के लिए स्टॉक एक्सचेंजों की ओर से राहत तो दी गई है लेकिन अभी भी इस पर निगरानी रखी जा रही है। इस शेयर को सेंकेंड स्टेज से Long Term ASM के फर्स्ट स्टेज में डाले जाने के बात से पिछले गुरुवार को अडानी के जिन चार शेयरों में अपर सर्किट लगा था, उनमें अडानी ग्रीन एनर्जी भी शामिल था। ये शेयर 5 फीसदी बढ़ने के बाद 856.35 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ था। इसके साथ ही अडानी ट्रांसमिशन के शेयर में अपर सर्किट लगा था, जिसके बाद ये 5 फीसदी की बढ़त लेते हुए 953.20 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ था। वहीं, अडानी टोटल गैस अपर सर्किट के साथ 4.99 फीसदी की बढ़त के बाद 863.00 रुपये के स्तर पर और एनडीटीवी का स्टॉक 5 फीसदी उछाल के बाद 194.40 रुपये पर क्लोज हुआ था।

नेटवर्थ में भी आया उछाल

अडानी के शेयरों में तेजी आने के बाद गौतम अडानी की नेटवर्थ 56.1 अरब डॉलर हो गई है। ऐसे में वे दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में चार पायदान ऊपर चढ़ गए हैं और 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंडेक्स के अनुसार, वर्ष 2023 में गौतम अडानी की संपत्ति में 64.4 अरब डॉलर की गिरावट हुई है। जानकारी दे दें कि 24 जनवरी 2023 को अमेरिकी शॉर्ट फर्म हिंडनबर्ग की रिसर्च रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। इसके इसके पब्लिश होने के बाद से ही अडानी के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी। वहीं, अब इसका असर कम होने लगा है और अडानी ग्रुप की कंपनी के शेयरों में तेजी हो रही है। इसके साथ ही गौतम अडानी की नेटवर्थ में भी उछाल देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें: बीयर पीने वाले हो जाएं सावधान! कहीं हो न जाएं कैंसर के शिकार, सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Telangana Board Results Out: तेलंगाना बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें परिणाम-Indianews
Babil Khan ने पिता इरफान खान की डेथ एनिवर्सरी पर अनदेखे पलों की दिखाई झलक, इंग्लिश मीडियम के सेट से शेयर की तस्वीरें -Indianews
T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब सीरीज का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT