होम / Antony Blinken: रूस-उत्तर कोरिया सैन्य सहयोग से चिढ़ा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की निंदा -IndiaNews

Antony Blinken: रूस-उत्तर कोरिया सैन्य सहयोग से चिढ़ा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की निंदा -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 22, 2024, 3:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Antony Blinken: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रूस और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते सैन्य सहयोग की निंदा की। = अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष के साथ फोन पर बातचीत के दौरान सियोल-वाशिंगटन गठबंधन के महत्वपूर्ण महत्व की पुष्टि की।, ब्लिंकन और दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्री चो ताए-युल के बीच शुक्रवार को यह बातचीत हुई। जब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने बुधवार को प्योंगयांग में अपने शिखर सम्मेलन के दौरान रक्षा और अन्य क्षेत्रों में अपने सहयोग पर एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी संधि पर हस्ताक्षर किए।

ब्लिंकन ने की निंदा

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक बयान में कहा कि सचिव ने उत्तर कोरिया और रूस के बीच बढ़ते सैन्य सहयोग की निंदा की। North Korea,Russia,Russia north korea military dealजिसमें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के कई प्रस्तावों का उल्लंघन करने वाले चल रहे हथियारों का हस्तांतरण भी शामिल है। दुनिया भर में शांति, सुरक्षा और समृद्धि को बढ़ावा देने में मजबूत अमेरिकी-दक्षिण कोरिया गठबंधन के महत्वपूर्ण महत्व की पुष्टि की। ब्लिंकन ने यूक्रेन के लिए सियोल के निरंतर समर्थन के लिए चो को धन्यवाद दिया, जबकि दोनों पक्ष उत्तर कोरिया द्वारा प्रस्तुत जटिल और विकासशील सुरक्षा चुनौतियों का समाधान करने के लिए साथ मिलकर काम करना जारी रखने पर सहमत हुए। साथ ही दक्षिण चीन सागर में शांति और स्थिरता का समर्थन करने के लिए।

Indore Airport: इंदौर एयरपोर्ट पर मिली बम की झूठी धमकी, मामला दर्ज -IndiaNews

Bhadohi: यूपी में नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, पुलिस ने 3 किशोर को हिरासत में लिया -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT