होम / Arvind Kejriwal Arrest: आम चुनाव से पहले केजरीवाल को होगी जेल; सत्यपाल मलिक ने की थी भविष्यवाणी

Arvind Kejriwal Arrest: आम चुनाव से पहले केजरीवाल को होगी जेल; सत्यपाल मलिक ने की थी भविष्यवाणी

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 22, 2024, 1:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को शराब नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया। लेकिन ये भविष्यवाणी 10 महीने पहले ही सत्यपाल मलिक ने कर दी थी। आइए जानते हैं पूरी खबर, क्या कहा था सत्यपाल ने..

कौन हैं सत्यपाल मलिक?

मलिक उत्तर प्रदेश के हिसावाड़ा गांव के एक जाट परिवार से आते हैं। प्रशिक्षण से वकील, मलिक को अपने कॉलेज के वर्षों के दौरान राजनीति में शामिल किया गया था। 1980 के दशक की शुरुआत में, वह उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए राज्यसभा सदस्य बने। 1989 और 1991 के बीच, वह अलीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए लोकसभा के सदस्य थे। 2012 में, बीजेपी के आम चुनाव जीतने से ठीक दो साल पहले, मलिक को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था।

ये भी पढ़ें- PM Modi Bhutan Visits: पीएम मोदी पहुंचे भूटान, प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने किया जोरदार स्वागत; देखें वीडियो

क्या कहा था मलिक ने? 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को शराब नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया। लेकिन, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी 10 महीने पहले ही उस व्यक्ति ने कर दी थी, जो कभी बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक इंटरव्यू के दौरान सत्यपाल मलिक ने कहा था कि, “मुझे लगता है कि उन्हें (अरविंद केजरीवाल) को चुनाव से पहले गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मैं इस बात को लेकर 100 फीसदी आश्वस्त हूं।

ये भी पढ़ें- IPL के उद्घाटन मैच में CSK vs RCB का मुकाबला, देखें पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल और लाइव स्ट्रीम से लेकर सबकुछ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT