होम / Beauty Tips: डार्क स्पॉट्स छुटकारा पाने के लिए हल्दी से बनाएं ये बॉडी स्क्रब

Beauty Tips: डार्क स्पॉट्स छुटकारा पाने के लिए हल्दी से बनाएं ये बॉडी स्क्रब

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 9, 2022, 10:05 pm IST

हल्दी ना केवल आपकी स्किन को अधिक ग्लोइंग बनाता है, बल्कि डार्क स्पॉट्स की समस्या को भी दूर करने में मददगार है। अक्सर हम सभी हल्दी से फेस मास्क बनाते हैं, लेकिन इससे एक बेहतरीन बॉडी स्क्रब भी तैयार किया जा सकता है हल्दी में केवल एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज ही नहीं पाई जाती है, बल्कि इसके स्किन लाइटनिंग गुणों के कारण यह डार्क स्पॉट्स और अनइवन स्किन टोन की समस्या को भी दूर करने में मददगार है। तो चलिए जानते है इस स्क्रब के बारे में-

स्क्रब की आवश्यक सामग्री

एक चम्मच हल्दी पाउडर
एक चम्मच चीनी
एक चम्मच शहद

Turmeric Face Scrub DIY - Savvy Naturalista

स्क्रब बनाने और इस्तेमाल करने का तरीका-

1.इस स्क्रब को बनाने के लिए आप सबसे पहले चीनी को हल्का पीस लें बहुत अधिक मोटे दाने आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
2.आप एक बाउल में हल्दी, शुगर व शहद डालकर मिक्स कर लें।
3.आप सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं।
4.अब आप इसे अपनी स्किन पर लगाएं और सर्कुलर मोशर में बेहद हल्के हाथों से मसाज करें, आप दस से पन्द्रह 15 मिनट के लिए इस मिश्रण को अपनी स्किन पर लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से इसे धो लें।

हल्दी बॉडी स्क्रब के फायदे

1.यह आपकी डेड स्किन सेल्स को रिमूव करता है जिससे आपकी स्किन अधिक ग्लोइंग व इवन टोन बनती है स्किन को क्लीन करने के साथ यह आपकी स्किन को अधिक स्मूद टेक्सचर भी देता है।
2.हल्दी बॉडी स्क्रब में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी कंपाउंड्स आपकी स्किन को हील करते हैं जिससे आपकी स्किन की इरिटेशन और रेडनेस की समस्यादूर होती है।
3.हल्दी बॉडी स्क्रब को अगर चेहरे पर इस्तेमाल किया जाता है तो इससे डार्क सर्कल्स को भी लाइटन करने में मदद मिलती है यह आपके अंडर आई एरिया में ब्लड सर्कुलेशन को बूस्टअप करता है, जिससे आंखों के नीचे की सूजन भी कम होती है।

Turmeric Face Scrub Recipe | Face Scrub With Turmeric - Hello Lidy

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PBKS VS RR: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दिया 145 रन का टारगेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 के चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम ही सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी को तीसरा टर्म मिला तो पाकिस्तान को चूड़ियाँ पहना देंगे ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Chandu Champion: Kartik Aaryan अपने होमटाउन में लॉन्च करेंगे फिल्म का ट्रेलर, इस दिन होगा रिलीज -Indianews
Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews
Google Photos में आया शानदार फीचर, बोलकर भी ढूंढ़ सकेंगे अपनी फेवरेट फोटो-Indianews
Hair Fall Control: रात को सोने से पहले इन हेयर केयर रूटीन को करें फॉलो, बाल झड़ना होगा कम -Indianews
ADVERTISEMENT