होम / Kazakh Man Killed Wife: पूर्व मंत्री ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, सीसीटीवी में कैद हुआ खौफनाक दृश्य -India News

Kazakh Man Killed Wife: पूर्व मंत्री ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, सीसीटीवी में कैद हुआ खौफनाक दृश्य -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 4, 2024, 2:59 am IST
Kazakh Man Killed Wife: पूर्व मंत्री ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला, सीसीटीवी में कैद हुआ खौफनाक दृश्य -India News

Kazakh Man Killed Wife

India News (इंडिया न्यूज़), Kazakh Man Killed Wife: कजाकिस्तान के पूर्व मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव पर अपनी पत्नी 31 वर्षीय साल्टानट नुकेनोवा की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है। यह मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है। कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव ने एक निष्पक्ष और न्यायपूर्ण समाज बनाने का वादा किया था। इसलिए इस मामले को उनके लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है। दरअसल, 31 वर्षीय साल्टानट नुकेनोवा पिछले नवंबर में अपने पति कुआंडिक बिशिम्बायेव के एक रिश्तेदार के स्वामित्व वाले रेस्तरां में मृत पाई गई थीं। इस जोड़े ने इस रेस्तरां में लगभग एक रात और एक पूरा दिन बिताया। जिसके बाद वह घंटों बेहोश रहीं।

पूर्व मंत्री ने की पत्नी की हत्या

हाल ही में जब यह मामला कोर्ट पहुंचा तो सुनवाई के दौरान 44 साल के पूर्व वित्त मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव की 8 घंटे लंबी फुटेज दिखाई गई। जिसमें वह अपनी पत्नी साल्टानट नुकेनोवा की पिटाई कर रहे थे। बिशिम्बायेव को अपने परिवार के एक रेस्तरां में अपनी पत्नी को बार-बार लात और मुक्का मारते हुए दिखाया गया है। फुटेज में दिख रहा है कि वह उसे बालों से खींचकर एक अलग कमरे में ले जा रहा है। लेकिन इस जगह पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। अभियोजक ने मुकदमे के दौरान कहा कि जब उसने शौचालय में छिपकर भागने की कोशिश की, तो बिशिम्बायेव ने दरवाजा तोड़ दिया, उसे बाहर खींच लिया और उसे पीटना जारी रखा।

Brazil Floods: दक्षिणी ब्राजील में भारी बारिश, कम से कम 37 लोगों की गई जान -India News

सर में चोट लगने से हुई मौत

बता दें कि अभियोजक ने कहा कि उसने उसे शौचालय से बाहर खींचने के बाद उसका गला पकड़ लिया। तभी वह बेहोश हो गई। जब वह फर्श पर खून से लथपथ पड़ी थी, बिशिम्बयेव ने एक ज्योतिषी को बुलाया। जिसने उसे आश्वासन दिया कि उसकी पत्नी ठीक हो जाएगी। 12 घंटे बाद एंबुलेंस पहुंची और मेडिकल स्टाफ ने उसे मौके पर ही मृत घोषित कर दिया। दरअसल, मृत्यु मस्तिष्क आघात से हुई। उनकी नाक की एक हड्डी टूट गई थी और उनके चेहरे, सिर, बांह और हाथों पर कई चोटें थीं।

Nepal: नेपाल ने किया बड़ा दुस्साहस, 100 रुपये के नोट पर नए नक्शे में कालापानी सहित भारतीय क्षेत्र शामिल -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT