Friday, December 3, 2021
HomeIndia NewsGodse's statue will be Made in Gwalior : अंबाला जेल की मिट्टी...

Godse’s statue will be Made in Gwalior : अंबाला जेल की मिट्टी से ग्वालियर में बनेगी गोडसे की प्रतिमा

इंडिया न्यूज, ग्वालियर।

Godse’s statue will be Made in Gwalior : हिंदू महासभा ने कहा है कि अंबाला जेल (हरियाणा)  से लाई गई मिट्टी से नाथूराम गोडसे की प्रतिमा का निर्माण होगा। महासभा के कार्यकर्ता पिछले हफ्ते अंबाला की जेल से मिट्टी लाए थे, जहां गोडसे और नारायण आप्टे को महात्मा गांधी की हत्या के अपराध में 15 नवंबर 1949 को फांसी दी गई थी। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.जयवीर भारद्वाज ने कहा कि इस मिट्टी से गोडसे और आप्टे की प्रतिमा बनाकर उन्हें ग्वालियर में महासभा के कार्यालय में स्थापित किया जाएगा।

मेरठ में लगी गोडसे और आप्टे की प्रतिमा (Godse’s statue will be Made in Gwalior)

महासभा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मेरठ के बलिदान धाम में गोडसे और आप्टे की प्रतिमाएं स्थापित कीं। उन्होंने कहा कि हम हर राज्य में इस तरह के बलिदान धाम का निर्माण करेंगे। ग्वालियर जिला प्रशासन ने महासभा के कार्यालय में स्थापित गोडसे की प्रतिमा को 2017 में जब्त कर लिया था, जिसे अब तक नहीं लौटाया गया। आरोप है कि 1947 में देश के विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी, जिसके कारण बड़े पैमाने पर लोगों की हत्या हुई।

संगठन की गतिविधियों पर नजर (Godse’s statue will be Made in Gwalior)

ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हिंदू महासभा का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हुआ। अब तक यहां कोई प्रतिमा नहीं लगाई गई है। संगठन की गतिविधियों पर पुलिस नजर रखे हुए है।

Also Read : IAF Fighter Jets Show at Purvanchal Expressway: हरक्युलिस ट्रांसपोर्ट एयक्राफ्ट से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने पहुंचे पीएम मोदी, एक्सप्रेस-वे पर गरजे भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE