होम / INDIA Bloc Meeting: 'दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं…', इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में टीएमसी नहीं होगी शामिल -India News

INDIA Bloc Meeting: 'दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं…', इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में टीएमसी नहीं होगी शामिल -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 27, 2024, 7:06 pm IST
INDIA Bloc Meeting: 'दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं…', इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में टीएमसी नहीं होगी शामिल -India News

INDIA Bloc Meeting

India News (इंडिया न्यूज), INDIA Bloc Meeting: टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार (27 मई) को कहा कि तृणमूल कांग्रेस 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होगी। टीएमसी नेता ने कहा कि सातवें चरण में हमारे सामने एक महत्वपूर्ण चुनाव है। बंगाल में नौ सीटों पर मतदान हो रहा है, जो किसी भी अन्य दिन से अधिक है। उस दिन कोलकाता और ग्रेटर कोलकाता की सभी सीटों पर मतदान होगा। यह टीएमसी के लिए बड़ा चुनावी दिन है, इसके अलावा यूपी, बिहार और पंजाब में भी वोटिंग होगी। दिल्ली जाना व्यावहारिक नहीं है।

इंडिया ब्लॉक के मीटिंग में नहीं शामिल होगी टीएमसी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 4 जून के चुनाव परिणामों से पहले इंडिया ब्लॉक के सदस्यों द्वारा गठबंधन की भविष्य की कार्रवाई की समीक्षा और चर्चा करने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस इंडिया ब्लॉक के सदस्यों के साथ गठबंधन में नहीं लड़ रही है। गौरतलब है कि इंडिया ब्लॉक की पहली बैठक पिछले साल 23 जून को पटना में हुई थी, जबकि दूसरी बैठक 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई थी। तीसरी बैठक 31 और 1 अगस्त को हुई थी। इसी बैठक में विपक्षी गठबंधन के सदस्यों ने हिस्सा लिया था और मौजूदा लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने का संकल्प लिया।

Noida Accident: नोएडा में सड़क पार कर रहे छात्र को क्रेटा कार ने मारी टक्कर, सीसीटीवी में कैद हुआ हादसा -India News

इंडिया ब्लॉक की होगी 7वीं बैठक

बता दें कि विपक्षी गुट की चौथी बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में हुई। अगली बार विपक्षी नेता 31 मार्च को दिल्ली में एकजुट हुए, जब शीर्ष नेताओं ने दिल्ली प्रमुख की गिरफ्तारी के खिलाफ आयोजित ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली में मंच साझा किया। मंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। 21 अप्रैल को रांची में भी ऐसी ही ‘उलगुलान’ रैली हुई थी। इंडिया ब्लॉक बनाने के लिए अट्ठाईस विपक्षी दल एक साथ आए। वहीं अब विपक्षी गठबंधन की 7वीं बैठक 1 जून को दिल्ली में होगी।

Manipur HSLC Result: मणिपुर बोर्ड ने जारी किए 10वीं के रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं चेक -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT