होम / Government Jobs : विधानसभा सचिवालय में 5वीं पास के लिए नौकरियां, जानिए कैसे करें अप्लाई

Government Jobs : विधानसभा सचिवालय में 5वीं पास के लिए नौकरियां, जानिए कैसे करें अप्लाई

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 21, 2023, 11:40 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Government Jobs : केवल 5वीं तक की पढ़ाई करने वाले उम्मीदवार भी सरकारी नौकरी पा सकते हैं, आपको बता दें विधानसभा सचिवालय में बंपर भर्तियां निकली है। राजस्थान विधानसभा सचिवालय ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती निकाली है। जिसके लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। खास बात यह है कि इस भर्ती की आयु सीमा 40 साल तक है। यानी 40 वर्ष के उम्मीदवार भी इसके लिए फॉर्म भर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

राजस्थान विधानसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी कर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 11 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 2, OBC के लिए 3, एमबीसी के लिए 2 एवं EWS के लिए 4 पद हैं। ध्यान दें कि पदों के लिए 29 जून तक आवेदन किया जा सकेगा। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट assembly.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

क्या होनी चाहिए योग्यता

पदों के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार 5वी पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की उम्र 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की, सामान्य एवं EWS वर्ग की महिलाओं को 5 वर्ष की एवं SC, ST एवं OBC वर्ग की महिलाओं को 10 वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता’, मनीष सिसोदिया ने ऐसा क्या कहा जो CM आतिशी को लगी मिर्ची
ब्रिटिश अरबपति माइक लिंच की सुपर यॉट में 2 इन्क्रिप्टेड हार्ड ड्राइव होने का अनुमान, दुनिया के इन 2 ताकतवर देशों की है इस पर नजर
12 देशों के राजदूत बस से जा रहे थे इस्लामाबाद, रास्ते में फटा बम, दुनिया के सामने शर्मसार हुआ पाकिस्तान
तिरुपति लड्डू विवाद पर आंध्रप्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने YSRCP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, किया ये बड़ा दावा
56 चोटें, गहरे जख्म, दागने के निशान और… 8 साल की सगी बेटी को मां ने तड़पा-तड़पाकर मार डाला, बच्ची के आखिरी शब्द सुनकर नहीं रोक पाएंगे आंसू
अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के परिवार में हैं कितने लोग? उनकी पत्नी की सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश
IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन में इन 2 गेंदबाजों पर हो सकती है नोटों की बारिश, दलीप ट्रॉफी 2024 में छोड़ी छाप
ADVERTISEMENT