होम / Government Jobs : हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, जानिए कौन से उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

Government Jobs : हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, जानिए कौन से उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 17, 2023, 12:44 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Government Jobs: सरकारी नौकरी (Govt Jobs) में जाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। बता दें बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरी निकली है। हेल्थ डिपार्टमेंट में इसीजी (ECG) टेक्नीशियन के पदों पर यह भर्ती निकली है। खास बात यह है कि 12वीं पास युवाओं के लिए बड़ा अवसर आया है, इसमें वेतन 85 हजार रुपए तक मिलेगा। सरकारी विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

जानिए पूरी डिटेल

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ डिपार्टमेंट में 241 पदों पर ECG टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती का काफी समय से युवा इंतजार कर रहे थे। सरकारी नौकरी में जाने की चाह रखने वाले उम्मीदवार स्वास्थ्य विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लाई कर सकते हैं। अंतिम तारीख शुक्रवार 21 जुलाई 2023 है।

सैलरी

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने पे मैट्रिक्स लेवल-8 के आधार पर 32,300 रुपए से लेकर 85,500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

जानें कैसे करें अप्लाई

उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरे। ऐसे में उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। इसके बाद भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इसमें मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद मांगें गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं। आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार को अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फीस का भुगतान करन होगा। वहीं फीस जमा करने के साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT