होम / आज होगा शाही ईदगाह परिसर में हनुमान चलीसा! श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास हिरासत में हिंदू महासभा के पदाधिकारी

आज होगा शाही ईदगाह परिसर में हनुमान चलीसा! श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास हिरासत में हिंदू महासभा के पदाधिकारी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 6, 2022, 11:12 am IST

Mathura News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में अखिल भारत हिन्दू महासभा के हनुमान चालीसा करने के एलान के बाद से ही लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। जिसके बाद अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने जा रहे हिंदू महासभा के पदाधिकारी को मुथरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आज मंगलवार को 3 दिन पहले जल लेकर चले सौरभ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कृष्ण जन्मस्थान पहुंचने से पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया है।

जिला प्रशासन को दी चेतावनी

आपको बता दें कि, अखिल भारत हिन्दू महासभा ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में आज यानि की 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। जिसके बाद से जिला प्रशासन ने मथुरा में सुरक्षा बढ़ा दी थी। वहीं सोमवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता ने जिला प्रशासन को इसे लेकर चेतावनी भी दी थी।

जिला प्रशासन ने किया दावा

उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा था कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में अगर उन्हें हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया, तो फिर वह आत्मदाह कर लेंगे। प्रशासन ने इस बात का दावा किया है कि किसी भी शख्स को या संगठन को सांप्रदायिक सौहार्द और शांति व्यवस्था भंग करने की छूट नहीं मिलेगी।

पुलिस बल ने किया पैदल मार्च

वहीं इस मामले को लेकर मुथरा के SP मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए कहा है कि हिन्दू महासभा ने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया है। जिसके मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के सभी इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस बल ने सोमवार को यहां पर पैदल मार्च भी किया।

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने दी आत्मदाह की धमकी

बता दें कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने इसे मामले पर कहा कि “मंगलवार को तय कार्यक्रमानुसार दोपहर में अभिजीत मुहूर्त में ईदगाह में यदि मुझे भगवान की जन्मस्थली पर हनुमान चालीसा पाठ नहीं करने दिया तो मैं आत्मदाह कर लूंगा। हम भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना उनके जन्मस्थान पर नहीं करेंगे, तो फिर कहां करेंगे. यह जिला प्रशासन हमें बताएं।”

Also Read: राजधानी में पड़ने लगी कडकड़ाके की ठंड, सप्ताह के अंत तक लुढ़केगा इतना पारा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

AC की हवा में हमेशा रहने वाले हो जाएं सावधान, ये बड़े रोग का हो सकता है खतरा-Indianews
Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज गणेश जी का मिलेगा आशिर्वाद, जानिए क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे-indianews
Lok Sabha Election: पहले चरण में 66.14%, दूसरे चरण में 66.71% वोटिंग, चुनाव आयोग ने फाइनल डेटा किया जारी- Indianews
Pro-Palestinian Protests: अमेरिकी परिसरों में प्रदर्शनकारी छात्र हुए शांत, बढ़ती अशांति के कारण लिया फैसला -India News
Haldi ke Fayde: किडनी मरीजों को हल्दी खाना पड़ सकता है भारी, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Tamil Nadu bus accident: तमिलनाडु में बस के गहरी खाई में गिरने से 4 लोगों की मौत, 45 घायल- Indianews
ADVERTISEMENT