होम / Jerry Seinfeld: ड्यूक में जेरी सीनफील्ड को मिली मानद उपाधि, विरोध में छात्र चले गए बाहर -India News

Jerry Seinfeld: ड्यूक में जेरी सीनफील्ड को मिली मानद उपाधि, विरोध में छात्र चले गए बाहर -India News

Raunak Pandey • LAST UPDATED : May 13, 2024, 4:05 am IST
ADVERTISEMENT
Jerry Seinfeld: ड्यूक में जेरी सीनफील्ड को मिली मानद उपाधि, विरोध में छात्र चले गए बाहर -India News

Jerry Seinfeld

India News (इंडिया न्यूज), Jerry Seinfeld: गाजा में युद्ध पर इजरायल का मुखर समर्थक हास्य अभिनेता जेरी सीनफील्ड को ड्यूक विश्वविद्यालय के स्नातक समारोह में डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिलने के बाद दर्जनों छात्र रविवार (12 मई) को विरोध में बाहर चले गए। फ़ुटेज पोस्ट करने वाले अकाउंट्स में कहा गया है कि प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के छात्र इज़रायल पर आमतौर पर गैर-राजनीतिक स्टार के रुख का विरोध कर रहे थे, जिससे विवाद पैदा हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में छात्रों को फ़िलिस्तीनी झंडा ले जाते देखा जा सकता है। यह अमेरिकी परिसरों को हिला देने वाली युद्ध को लेकर नवीनतम अशांति है। जो हफ्तों के विरोध प्रदर्शन के बाद एक राजनीतिक टकराव का बिंदु बन गया है, जिसमें हजारों लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

छात्रों ने किया समारोह का विरोध

बता दें कि ड्यूक के ग्रेजुएशन समारोह के लाइव फीड में वॉकआउट नहीं दिखाया गया था, लेकिन शोर सुनाई दे रहा था। जिससे विश्वविद्यालय के अध्यक्ष विंसेंट प्राइस को सीनफील्ड के अपने परिचय को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा क्योंकि कॉमेडियन उनके बगल में खड़े थे। सीनफील्ड ने जयकारे लगाते हुए मानद उपाधि स्वीकार की और बिना किसी रुकावट के स्कूल का आरंभिक भाषण दिया। वहीं 70 वर्षीय व्यक्ति ने युद्ध का जिक्र नहीं किया और विशेषाधिकार को लेकर विवाद में केवल संक्षेप में यहूदी होने की बात कही। उन्होंने कहा कि मैं न्यूयॉर्क के एक यहूदी लड़के के रूप में बड़ा हुआ हूं। अगर आप हास्य अभिनेता बनना चाहते हैं तो यह सौभाग्य की बात है।

Western Erez: इजरायल ने खोली उत्तरी गाजा में नई सीमा, अमेरिका के अपील का पड़ा प्रभाव -India News

ड्यूक से सीनफील्ड को मिली मानद उपाधि

बता दें कि ड्यूक ने पहले कहा था कि समारोह के दौरान लगभग 6,900 छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि कितने लोग व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हुए। सीनफील्ड दशकों से पूरी तरह से अराजनीतिक हास्य अभिनेता रहे हैं। जो सभी समय के सबसे प्रिय सिटकॉम में से एक बनाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन गाजा में लड़ाई शुरू होने के बाद से वह इजरायल के प्रति अपने समर्थन को लेकर असामान्य रूप से मुखर रहे हैं, जिससे विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने इज़रायल पर 7 अक्टूबर के हमले में हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों के परिवारों से मिलने के लिए दिसंबर में तेल अवीव की यात्रा की थी।

Vladimir Putin: राष्ट्रपति पुतिन ने किया बड़ा बदलाव, शोइगु की जगह आंद्रेई बेलौसोव होंगे रक्षा मंत्री -India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT