होम / लालू यादव के समधी के घर 16 घंटे तक चली ED की रेड, देर रात 12:30 बजे दस्तावेज सील कर निकली टीम

लालू यादव के समधी के घर 16 घंटे तक चली ED की रेड, देर रात 12:30 बजे दस्तावेज सील कर निकली टीम

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 11, 2023, 2:58 am IST

Land for Job Scam: लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार, 10 मार्च को नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में छापेमारी की। ED की छापेमारी पूरे दिन चली। लालू यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर पर ED की छापेमारी करीब 16 घंटे चली। देर रात 12:30 बजे प्रवर्तन निदेशालय की टीम जितेंद्र यादव के घर से निकली। इस दौरान ईडी की टीम के हाथ में सील बंद बैग थे। इन बैग में कई दस्तावेज थे।

देर रात 12:30 बजे निकली ED की टीम

जितेंद्र यादव के घर पर ED की कार्रवाई इतनी लंबी चली कि टीम को यहां पर लाने वाली एक गाड़ी भी पहले जा चुकी। करीब साढ़े 12 बजे टीम जितेंद्र यादव के घर से बाहर निकली। ED की कार्रवाई के बाद जितेंद्र यादव के घर से कई लोग बाहर निकले। जो लोग शुक्रवार सुबह उनके घर पर मिलने के लिए आए थे, कार्रवाई के चलते वह लोग भी यहां कैद होकर रह गए। टीम के जाने के बाद वह लोग घर से बाहर निकले। मगर इन लोगों ने किसी से भी बात करने से साफ इंकार कर दिया।

दस्तावेजों को सील करके निकली बाहर

ED की टीम के एक भी सदस्य ने मीडिया से बातचीत नहीं की। जितेंद्र यादव के घर से वह सीलबंद बैग में कुछ दस्तावेज ले गई है। यह बेहद महत्वपूर्ण तथ्य हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, जितेंद्र यादव के घर से ED की टीम को डासना स्थित एक जमीन (जिस पर उन्होंने वेयरहाउस बनाया है) और एक-दो अन्य भूखंड के दस्तावेज मिले हैं। इन संबंधित दस्तावेजों को सील करके टीम अपने साथ ले गई है।

राबड़ी देवी के खाते में हुई थी 1 करोड़ की ट्रांजेक्शन 

बता दें कि लालू यादव की बेटी रागिनी, जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव की वाइफ हैं। जमीन के बदले रेलवे में नौकरी घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ CBI जांच चल रही है। इसी मामले की छानबीन के लिए शुक्रवार को ईडी की टीम यहां पहुंची थी। राहुल यादव के खाते से पांच साल पहले उनकी सास राबड़ी देवी के खाते में एक करोड़ रुपये की ट्रांजेक्शन हुई थी। उस वक्त भी प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई कर पूछताछ की थी।

Also Read: लालू परिवार के ठिकानों पर रेड, RJD चीफ ने ट्वीट कर कहा- ‘भाजपाई ईडी ने गर्भवती पुत्रवधू को 15 घंटों से बैठा रखा है’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT