होम / लालू परिवार के ठिकानों पर रेड, RJD चीफ ने ट्वीट कर कहा- 'भाजपाई ईडी ने गर्भवती पुत्रवधू को 15 घंटों से बैठा रखा है'

लालू परिवार के ठिकानों पर रेड, RJD चीफ ने ट्वीट कर कहा- 'भाजपाई ईडी ने गर्भवती पुत्रवधू को 15 घंटों से बैठा रखा है'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 11, 2023, 12:58 am IST

Lalu Yadav on ED Raids: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार, 10 मार्च को नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में छापेमारी की। ED की छापेमारी पूरे दिन चली। जिसे लेकर RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार रात करीब 11:30 पर ट्वीट कर गंभीर आरोप लगाए हैं।

लालू प्रसाद यादव ने किया ट्वीट

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा, “हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है। हमने वह लड़ाई भी लड़ी थी। आधारहीन प्रतिशोधात्मक मामलों में आज मेरी बेटियों, नन्हें-मुन्ने नातियों और गर्भवती पुत्रवधु को भाजपाई ईडी ने 15 घंटों से बैठा रखा है। क्या इतने निम्न स्तर पर उतर कर बीजेपी हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी?, संघ और बीजेपी के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही है और रहेगी। इनके समक्ष मैंने कभी भी घुटने नहीं टेके हैं और मेरे परिवार एवं पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपकी राजनीति के समक्ष नतमस्तक नहीं होगा।”

कांग्रेस ने किया लालू यादव का समर्थन

इसके साथ ही कांग्रेस ने लालू यादव का समर्थन करते हुए कहा, “अब पानी सिर के ऊपर से चला गया है।” वहीं पार्टी चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “पिछले 14 घंटे से मोदी जी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर ED बैठा रखी है। उनकी गर्भवती पत्नी और बहनें को सताया जा रहा है। लालू यादव बुजुर्ग हैं, बीमार हैं, तब भी मोदी सरकार ने उनके प्रति मानवता नहीं दिखाई। अब पानी सिर के ऊपर से चला गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “मोदी सरकार, विपक्षी नेताओं पर ED-CBI का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास कर रही है। जब देश से भगोड़े करोड़ों लेकर भागे तब मोदी सरकार की एजेंसियां कहां थीं? जब परम मित्र की संपत्ति आसमान छूती है तो जाँच क्यों नहीं होती? इस तानाशाही का जनता मुंहतोड़ जवाब देगी!”

ईडी को छापेमारी में क्या मिला?

बता दें कि रेड में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 53 लाख रुपये, करीब 540 ग्राम सोना, 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण, बुलियन और 1,900 अमेरिकी डॉलर जब्त किए गए। समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के एक घर पर जब प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रही थी। उस समय बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद रहे। ED के अनुसार, राजधानी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्थित AK इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड लाभार्थी कंपनी के तौर पर रजिस्टर्ड है। मगर यादव परिवार इसका इस्तेमाल आवासीय संपत्ति के तौर पर कर रहा था।

Also Read: रक्षा बलों ने रोका एएलएच ध्रुव का परिचालन, मुंबई तट पर हुई दुर्घटना के बाद लिया फैसला

Also Read: अतीक अहमद के पालतू कुत्ते ‘ब्रूनो’ की तड़प-तड़पकर मौत, बाकि के 4 कुत्तों की बिगड़ी भूख से हालत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election:तीसरे चरण में इस पार्टी के सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स करोड़पति, कुल 1,331 उम्मीदवारों में 507 दागी-Indianews
Donald Trump: फिर लगा डोनाल्ड ट्रंप पर जुर्माना, न्यायाधीश जुआन मर्चन ने जारी की कड़ी जेल की चेतावनी -India News
Pakistan: 13 साल की लड़की से 70 साल के बुढ्ढे ने रचाई शादी, पूरे रिश्तेदारों सहित हुआ गिरफ्तार- Indianews
Solar Flare: सूर्य ने छोड़े दो शक्तिशाली सौर तूफान, आग की चपेट में धरती! -India News
MI vs SRH: वानखेड़े में आया सूर्या का तूफान, मुंबई ने SRH को 7 विकेट से रौंदा -India News
Columbia University: कोलंबिया विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह को किया रद्द, फिलिस्तीनी समर्थक विरोध प्रदर्शन के चलते लिया फैसला- Indianews
Lok Sabha Election: मंडी में इंपोर्टेड नेता…, कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कंगना रनौत पर कसा तंज- Indianews
ADVERTISEMENT