होम / Make Up Tips: सर्दियों में रखना है स्किन का ख्याल तो बिल्कुल ना करें, मेकअप की इन चीजो का इस्तेमाल

Make Up Tips: सर्दियों में रखना है स्किन का ख्याल तो बिल्कुल ना करें, मेकअप की इन चीजो का इस्तेमाल

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 23, 2022, 5:59 pm IST

मेकअप प्रोडक्ट्स का चयन कई बातों पर निर्भर करता है इसमें आपको अपनी स्किन टोन के अलावा मौसम का भी विशेष रूप से ख्याल रखना चाहिए क्योकिं अब विंटर का मौसम है तो उसी को ध्यान में रखते हुए आप मेकअप प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करें तो चलिए आज हम आपको बताते है की विंटर में किन मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए-

ना लगाएं वाटर बेस्ड फाउंडेशन

आजकल मार्केट में कई तरह के फाउंडेशन मिलते हैं लेकिन महिलाएं फाउंडेशन खरीदते समय केवल उसके शेड पर ही ध्यान देती हैं। आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आप विंटर में वाटर बेस्ड फाउंडेशन ना लगाएं इस मौसम के लिए मूस बेस्ड फाउंडेशन या फिर ऑयल बेस्ड फाउंडेशन लगाना ज्यादा अच्छा माना जाता है।

Best Mousse Foundation - 10 Sensational Mousse Foundations For Indian Skin Tones | POPxo

ना लगाएं लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक

लिपस्टिक किसी भी लड़की या महिला के ओवर ऑल लुक को एकदम से बदल देती हैं। आजकल महिलाएं मार्केट में मिलने वाली लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक को इस्तेमाल करना काफी पसंद करती हैं लेकिन विंटर के मौसम में इनका इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है  यह लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक लंबे समय तक चलती तो हैं, लेकिन यह आपके लिप्स को काफी र्ड्राइ बना देती हैं इसके अलावा, मैट लिपस्टिक को भी विंटर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इनमें ऑयल बिल्कुल भी नहीं होता है आप इसके स्थान पर क्रीम बेस्ड लिपस्टिक या फिर टिंट का इस्तेमाल करें।

How To Apply Lipstick| लिपस्टिक को ज्‍यादादेर कैसे लगाएं| Lipstick Ko Jyada Der Kaise Lagaye-Navaratri 2022: गरबा नाइट में चाहती हैं लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक, तो फॉलो करें ...

 

ना लगाएं पाउडर आईशैडो

विंटर में अगर आप अपने आई मेकअप को एकदम परफेक्ट लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आपको पाउडर आईशैडो लगाने से बचना चाहिए इस मौसम में जब आप पाउडर आईशैडो को लगाती हैं तो इससे आपकी स्किन और भी ज्यादा फ्लेकी नजर आती है इसके स्थान पर आप क्रीम बेस्ड आईशैडो लगाएं साथ ही इसे लगाते समय आप यह भी ध्यान रखें कि आप बेहद कम मात्रा में आई मेकअप प्रोडक्ट लें और उसे अच्छी तरह ब्लेंड करें ताकि आईलिड पर क्रीजलाइन नजर ना आए।

Diy Glitter Eyeshadow | घर पर आईशैडो कैसे बनाएं | Eyeshadow Banane Ka Tarika-इस तरह से बनाएं घर पर फॉयल आईशैडो

ना लगाएं कॉम्पैक्ट

विंटर में आपको कॉम्पैक्ट या लूज पाउडर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए विंटर में स्किन पहले से ही काफी रूखी होती है और अगर इस स्थिति में स्किन पर कॉम्पैक्ट लगाया जाए तो इससे स्किन का रूखापन और भी अधिक बढ़ जाती हैअगर आपकी स्किन काफी ऑयली है और अगर आपको लग रहा है कि आपकी स्किन पर ऑयल आ गया है तो आप बेहद ही कम मात्रा में कॉम्पैक्ट स्किन पर अप्लाई कर सकती हैं।

Compact Powder: बेस्ट टिप्स के साथ चुनिए बेस्ट कॉम्पैक्ट पाउडर

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT