होम / Mexico: मोरेलोस में गोलीबारी में 8 लोगों की मौत, पर्यटन सिटी हुई लहूलुहान -India News

Mexico: मोरेलोस में गोलीबारी में 8 लोगों की मौत, पर्यटन सिटी हुई लहूलुहान -India News

Raunak Pandey • LAST UPDATED : May 13, 2024, 4:18 am IST
ADVERTISEMENT
Mexico: मोरेलोस में गोलीबारी में 8 लोगों की मौत, पर्यटन सिटी हुई लहूलुहान -India News

Mexico

India News (इंडिया न्यूज), Mexico: मेक्सिको के मेक्सिको सिटी से सटे मोरेलोस राज्य में वीकेंड में हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार (12 मई) को यह जानकारी दी। यह हमला शनिवार (11 मई) को हुइट्ज़िलैक नगर पालिका में हुआ। जो राजधानी को पर्यटक शहर कुर्नवाका से जोड़ने वाले राजमार्ग पर है। मोरेलोस अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि चार अन्य की अस्पताल ले जाने के बाद मौत हो गई।

पर्यटक सिटी हुई लहूलुहान

मेक्सिको सिटी के निवासियों के लिए मोरेलोस छुट्टियाँ बिताने की एक लोकप्रिय जगह है। हालाँकि यह अशांत ग्युरेरो राज्य की सीमा पर है, जहाँ विभिन्न ड्रग कार्टेल संचालित होते हैं। पिछले साल नवंबर में कुर्नवाका में पुलिस और कथित अपराधियों के बीच एक सशस्त्र टकराव में नौ लोग मारे गए थे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार साल 2006 में जब सरकार ने सेना को शामिल करते हुए एक विवादास्पद नशीली दवाओं के विरोधी अभियान शुरू किया था। तब से देश भर में लगभग 450,000 लोगों की हत्या हो चुकी है।

Vladimir Putin: राष्ट्रपति पुतिन ने किया बड़ा बदलाव, शोइगु की जगह आंद्रेई बेलौसोव होंगे रक्षा मंत्री -India News

Western Erez: इजरायल ने खोली उत्तरी गाजा में नई सीमा, अमेरिका के अपील का पड़ा प्रभाव -India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT