होम / नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से हो सकते हैं रिहा, ट्विटर पर साझा की जानकारी

नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से हो सकते हैं रिहा, ट्विटर पर साझा की जानकारी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 31, 2023, 3:52 pm IST

Navjot Singh Sidhu: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से कल यानी कि 1 अप्रैल को रिहा हो सकते हैं। पंजाब की राजनीति में नवजोत सिंह सिद्धू का एक ऐसा नाम है जो हमेशा ही सुर्खियों में बना रहता है। उनके ट्विटर हैंडल से ये जानकारी शेयर की गई है। लेकिन पंजाब सरकार की तरफ से इसकी कोई विधिवत जानकारी सामने नहीं आई है। कैदियों की रिहाई पर अभी बैठकों का दौर जारी है। सिद्धू कंसर्न्ड अथॉरिटी द्वारा इसी बीच उनके कल जेल से बाहर आने की सूचना साझा की गई है।

सिद्धू को 48 दिन पहले ही जेल से रिहाई

नवजोत सिंह सिद्धू को 1990 के रोड रेज मामले में एक साल की सजा हुई है। 20 मई 2022 से वह पटियाला जेल में बंद हैं। सिद्धू को 19 मई 2022 को एक साल की सजा सुनाई गई थी। जिसके 18 मई तक उन्हें जेल में रहना पड़ता। लेकिन जेल के नियमों के मुताबिक, हर महीने कैदियों को 4 दिन की छुट्टी दी जाती है। मगर नवजोत सिंह सिद्धू ने सजा के दौरान एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली। जिसके चलते उनकी सजा 48 दिन पहले यानी कि मार्च के आखिर तक पूरी हो जाएगी।

गणतंत्र दिवस पर थी जेल से बाहर आने की उम्मीद

बताते चले कि इससे पहले 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भी नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से बाहर आने की खबर सामने आई थी। बतया जा रहा था कि गणतंत्र दिवस पर जिन 50 कैदियों को विशेष छूट दी जाती है, उन कैदियों में सिद्धू का नंबर भी आ सकता है। मगर ऐसा नहीं हुआ और सिद्धू के समर्थकों को बड़े-बड़े बैनर और होर्डिंग्स के साथ वापस जाना पड़ा।

Also Read: ओडिशा के संभलपुर में भीषण हादसा, सात लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT