होम / Twitter Paid Verification: अब ट्विटर पर ब्लू बैज के लिए एलन मस्क वसूलेंगे इतनी रकम! हर महीने जमा करने होंगे इतने रूपए

Twitter Paid Verification: अब ट्विटर पर ब्लू बैज के लिए एलन मस्क वसूलेंगे इतनी रकम! हर महीने जमा करने होंगे इतने रूपए

Garima Srivastav • LAST UPDATED : October 31, 2022, 2:13 pm IST

एलन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर चीफ (Twitter Chief) बनने के बाद से ट्विटर में लगातार बड़े बदलाव हो रहे हैं. पहले ट्विटर से कई लोगों को निकाला गया और अब ये बातें आईं कि ट्विटर पर वेरिफिकेशन के लिए अब हर महीने राशि जमा करनी होगी यानि जिसके पास ब्लू टिक है उन्हें भी हर महीने लगभग 20 डॉलोअर यानि करीब 1600 रूपए की चपत लगने वाली है. एलॉन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर के बाकी कर्मचारियों को अल्टीमेटम दिया है और कहा है कि पेड वेरिफिकेशन (Twitter Paid Verification) की डेडलाइन को पूरा करने का आदेश दिया गया है। एलन मस्क का कहना है कि अगर अधिकारी अपनी डेडलाइन को पूरा नहीं करते हैं, तो उनकी छुट्टी कर दी जाएगी।ऐसा करने के लिए उन्हें 7 नवम्बर तक का समय दिया गया है.

ट्विटर से कमाई का नया जरिया

आपको बता दें कि दुनिया भर में ट्विटर के करीब 396.5 मिलियन उपयोगकर्ता हैं। ट्विटरइस्तेमाल करने वाले हर यूजर्स चाहते हैं कि उन्हें ब्लू टिक जल्द से जल्द मिल जाये। अब ट्विटर चीफ एलन मस्क नें इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए तैयार किये गये अपने नायाब नुस्खे से मिलियन डॉलर की कमाई का रास्ता भी साफ कर लिया है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक हर महीने देने होंगे इतने रूपए

द वर्ज की में छापे गए एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिमाह यूजर्स को 19.99 डॉलर (लगभग 1646 रुपये) का चार्ज देना पड़ेगा.अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो ट्विटर ब्लू बैज हटा लेगा।

ट्विटर के वेरिफिकेशन बैज को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट्स को देखने के बाद इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बयान दिया है उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये कंफर्म है. यह गलत सूचना है जो ट्विटर पर वायरल हो रही है और इसे ट्विटर को संभालने की जरूरत है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT