होम / PM मोदी और नवनिर्वाचित सांसदों ने संसद सदस्य के रूप में ली शपथ, राज्यसभा का 264वां सत्र भी 27 जून को होगा शुरू-Indianews

PM मोदी और नवनिर्वाचित सांसदों ने संसद सदस्य के रूप में ली शपथ, राज्यसभा का 264वां सत्र भी 27 जून को होगा शुरू-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 24, 2024, 11:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Parliament Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार 24 जून को 18वीं लोकसभा के उद्घाटन सत्र की शुरुआत के साथ तीसरी बार संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। लोकसभा चुनाव के बाद संसद की पहली बैठक के दौरान नवनिर्वाचित सांसदों ने भी शपथ ली। एक बार फिर से सक्रिय विपक्ष एनडीए सरकार को कई मोर्चों पर चुनौती देने के लिए कमर कस रहा है। अपनी बढ़ती संख्या से उत्साहित विपक्ष के आक्रामक होने की उम्मीद है, जो NEET-UG और NET परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं, संसद भवन परिसर के भीतर मूर्तियों के स्थानांतरण और सात बार के भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करने के सरकार के फैसले जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

राज्य सभा का 264वां सत्र भी 27 जून को शुरू होगा और संयुक्त सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा तथा 22 जुलाई को मानसून सत्र के लिए पुनः शुरू होगा।

Sonakshi-Zaheer Reception में पहुंचे रेखा-अदिति-सिद्धार्थ, एक्टर की इस हरकत ने जीता दिल -IndiaNews

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा सदस्य के रूप में ली शपथ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। इस महीने की शुरुआत में मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटे। मोदी और उनके मंत्रिपरिषद ने 9 जून को शपथ ली। लोकसभा सदस्य के रूप में यह मोदी का तीसरा कार्यकाल है। उन्होंने वाराणसी सीट बरकरार रखी, जिस पर वह 2014 से जीत रहे हैं। वह सदन के नेता के रूप में शपथ लेने वाले पहले व्यक्ति हैं। इससे पहले दिन में, महताब ने राष्ट्रपति भवन में नए सदन के सदस्य और अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

इसके साथ ही बीजेपी नेता राधा मोहन सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

अपनी शादी के रिसेप्शन में थिरके Sonakshi-Zaheer, अनिल कपूर के साथ लगाए ठुमके -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इन पौधों से बिजनेस में होगा नुकसान, घर में क्लेश और बढ़ेगा तनाव – IndiaNews
पांडवो के रूप में स्वम धरती पर उतरे थे ये देवता, जाने किसने किए थे क्या उद्धार–IndisNews
Palak Tiwari ने मानसून का आनंद लेते हुए तस्वीरें की शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड Ibrahim Ali Khan ने दिया क्यूट रिएक्शन -IndiaNews
BS Yediyurappa: येदियुरप्पा याचिका लेकर पहुंचे कर्नाटक हाईकोर्ट, कहा- साजिश करने वालों को सिखाएंगे सबक-Indianews
युवकों की शैतानी पड़ी उनपर ही भारी….लोगो ने कर दी कुटाई-Indianews
Mayday in Space: टूटा एक सैटेलाइट, सुनीता विलियम्स को स्टारलाइनर में लेना पड़ा इमरजेंसी आश्रय -IndiaNews
एक ऐसा IPS OFFICER जो बन गया था श्री कृष्ण की ‘दूसरी राधा’, 16 श्रृंगार कर जाने लगा था ड्यूटी–IndiaNews
ADVERTISEMENT