होम / Ram Navami Voilence: पश्चिम बंगाल के हुगली में धारा 144 लागू, राज्य सरकार ने बीजेपी पर लगाए दंगे के आरोप

Ram Navami Voilence: पश्चिम बंगाल के हुगली में धारा 144 लागू, राज्य सरकार ने बीजेपी पर लगाए दंगे के आरोप

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 3, 2023, 1:19 pm IST

Ram Navami Voilence: राम नवमी के दो दिन बाद पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में 2 अप्रैल को रामनवमी के दिन शोभायात्रा निकाली गई थी। जिसके चलते 2 गुटों में झड़प हो गई थी, जिसकी वजह से इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कुछ हिस्सों में सोमवार 3 मार्च रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं भी बंद हो गई थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार 2 अप्रैल को रिषड़ा थाना क्षेत्र में दो शोभायात्रा निकाली गईं थी। जिसमें एक शोभायात्रा पर शाम करीब सवा छह बजे हमला हुआ  साथ ही शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा में कुछ पुलिस कर्मियों को भी चोटिल हो गए।

धारा 144 कर दी गई लागू

रिषड़ा वार्ड और सेराम्पोर की वार्ड संख्या 24 में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर की गई है। रिषड़ा और सेराम्पोर के कुछ हिस्सों में सोमवार (3 अप्रैल) रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इस बीच बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। बदमाशों, गुंडों और ठगों से सख्ती से निपटा जाएगा राज्य की उद्योग मंत्री शशि पांजा ने हिंसा की कड़े शब्दों मेंं निंदा की साथ ही उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रही है।

क्या है पूरा मामला?  

रामनवमी के दिन 30 मार्च को दो गुटों के बीच देशभर में कई जगह हिंसा की घटनाएं देखने को मिली रामनवमी पर गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में भारी बवाल हुआ। कई जगह हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई देशभर में हिंसा के दौरान 22 लोगों के घायल होने की खबर है। उधर पुलिस ने एक्शन लेते हुए 74 लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि, अब हालात काबू में है और पश्चिम बंगाल के हुगली में धारा 144 लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: जानिए अपने शहर में तेल के दाम, कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT