होम / Shahjahan Sheikh: शाहजहां शेख के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 4 ठिकानों पर हुई छापेमारी

Shahjahan Sheikh: शाहजहां शेख के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, 4 ठिकानों पर हुई छापेमारी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 14, 2024, 11:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shahjahan Sheikh: संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अब संदेशखाली में बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल यहां ईडी ने छापेमारी की है। इस दौरान ईडी की टीम के साथ बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि ईडी की यह छापेमारी संदेशखाली और उसके आसपास की जमीनों पर शाहजहां शेख द्वारा कब्जा करने के मामले में की गई है। इस मामले में ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया है। आपको बता दें कि ईडी ने कुल 4 जगहों पर छापेमारी की है। गौरतलब है कि हाल ही में शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था।

ईडी पर किया गया पथराव

बता दें कि यह छापेमारी टीएमसी नेता शेख शाहजहां के खिलाफ संदेशखाली और उसके आसपास के इलाकों में जमीन कब्जा करने के आरोप में की गई है। आपको बता दें कि इससे पहले ईडी की टीम 24 परगना के बनगांव स्थित शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी करने जा रही थी। इस दौरान शाहजहां के समर्थकों ने ईडी की टीम पर पथराव कर दिया था। शाहजहां शेख राशन घोटाले और संदेशखाली मामले का आरोपी है। संदेशखाली मामला सामने आने के बाद शाहजहां शेख काफी दिनों से लापता था। इसके बाद कलकत्ता हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद बंगाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने को कहा है।

ये भी पढ़े-Dog Breeds Banned: पिटबुल-बुलडॉग के खरीद पर लगा बैन, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

शाहजहां शेख को भेजा गया CBI के हिरासत में

वहीं, बंगाल सरकार की ओर से कहा गया कि शाहजहां शेख को एक हफ्ते के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ऐसे में कई दिनों तक गायब रहने वाला शाहजहां शेख बंगाल पुलिस की हिरासत में है। इसके बाद सीबीआई और ईडी ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए बंगाल पुलिस से शाहजहां शेख को पूछताछ के लिए उन्हें सौंपने की मांग की है। हालांकि, बंगाल पुलिस ऐसा करने से इनकार करती रही। इसके बाद मामला फिर कोर्ट पहुंचा, जहां से शाहजहां शेख को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया, जहां सीबीआई उनसे लगातार पूछताछ कर रही है।

पश्चिम बंगाल के कई जगहों पर  छापेमारी 

पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी की गई। 200 से ज्यादा टीमों ने राज्य के कई स्थानों पर छापेमारी की है। जिसमे पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर, आसनसोल, दीघा, मंदारमणि, बर्दवान, बालीगंज फर्री, दम दम, साल्ट लेक समेत कई जगहों पर इनकम टैक्स ने सर्च ऑपरेशन चलाया गया। साल्ट लेक और दमदम के एक निजी अस्पताल में सर्च ऑपरेशन चल रहा है। सू

सुत्रों के मुताबिक, 40 की टीम दुर्गापुर में छापेमारी कर रही है। आसनसोल में 20 से ज्यादा टीमें सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

ये भी पढ़े-MDM in Araria: मिड डे मील खाने 100 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, अररिया में मचा हड़कंप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: मेरी मां ने मुझे सिखाया हिंदू धर्म क्या है, प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर किया कटाक्ष- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों से भरी रहेगी आपकी जेब, जानें अपना राशिफल-Indianews
West Bengal: बंगाल के हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत कार्यालय में गोलीबारी, 1 घायल- Indianews
CSIR UGC NET June 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, लास्ट डेट 21 मई-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews
Blood Cancer: बच्चों में कैसे पनपता है ब्लड कैंसर का खतरा, जानें ल्यूकेमिया के लक्षण और उपाय-Indianews
गुजरात में क्षत्रिय आंदोलन के बीच PM Modi जामनगर राजघराने से की मुलाकात, रूपाला ने की थी विवादित टिप्पणी- Indianews
ADVERTISEMENT