होम / Skin Elasticity: घर में बने ये फेसपैक त्वचा में आएगी कसावट, खत्म हो जांएगी झुर्रियां

Skin Elasticity: घर में बने ये फेसपैक त्वचा में आएगी कसावट, खत्म हो जांएगी झुर्रियां

Divya Gautam • LAST UPDATED : November 5, 2022, 5:53 pm IST
ADVERTISEMENT
Skin Elasticity: घर में बने ये फेसपैक त्वचा में आएगी कसावट, खत्म हो जांएगी झुर्रियां
कई सारी ऐसी सामग्री हैं जो खूबसूरती को बढ़ाने और बरकरार रखने में मदद करती हैं वो हमेशा पार्लर और महंगे केमिकल वाले प्रोडक्ट खरीदते हैं लेकिन फिर भी चेहरे पर वो चमक और कसावट नहीं आ पाती जिससे समय से पहले ही झुर्रियां होने लगती है। इसका कारण है त्वचा की इलास्टिसिटी का खोना। अगर आप चाहती हैं कि 35 की उम्र के बाद आपके चेहरे पर ढीलापन दिखना शुरू ना हो जाए और त्वचा कसी रहे तो आप इन घर में बने फेस पैक को चेहरे पर लगा सकती हैं चलिए जानते है इस फेस पैक के बेरे में-
दही और शहद से बनाएं फेसपैक
दही से बना फेसपैक चेहरे को नेचुरल चमक देता है। साथ ही इससे त्वचा जवां बनी रहती है और उसमे कसावट रहती है। दही से फेसपैक को बनाने के लिए दही को किसी कटोरी में लें। दो चम्मच दही में बराबर मात्रा में शहद डालें। साथ में दो चुटकी हल्दी मिला लें। इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें। बस तैयार है घर में बना फेसपैक।
दही और शहद के इस पेस्‍ट से चेहरा बनाएं बेदाग और गोरा | What Happens When  You Apply Curd And Honey On Your Skin? - Hindi Boldsky
कैसे लगाएं
दही से बने इस फेसपैक को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। जिससे धूल-मिट्टी हट जाए। फिर इस फेसपैक को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाकर करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर साफ पानी से धो लें। किसी भी तरह के फेसपैक को लगाने से पहले चेहरे पर से मेकअप प्रोडक्ट को साफ कर लें। तभी ये पूरी तरह से असर दिखाएगा।
दही फेस पैक के फायदे और बनाने का तरीका - Benefits of Curd (Dahi) Face Pack  in Hindi

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT