होम / SRH VS RCB: बेंगलुरु में बोला ट्रेविस हेड-क्लासेन का बल्ला, इस सीजन RCB की छठी हार

SRH VS RCB: बेंगलुरु में बोला ट्रेविस हेड-क्लासेन का बल्ला, इस सीजन RCB की छठी हार

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 16, 2024, 12:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), SRH VS RCB: आईपीएल 2024 का 30वां मुकाबला सोमवार (15 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से ट्रेविस हेड और हेनरिच क्लासेन ने धुआंधार पारी खेली। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 262 रन बनाए। इस मैच में बेंगलुरु को 25 रन से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की तरफ से दिनेश कार्तिक, फाफ डु फ्लेसिस और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की।

ट्रेविस हेड ने खेली तेज शतकीय पारी

बता दें कि, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया। हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने खड़ा कर दिया। हैदराबाद की तरफ से पारी की शुरआत करने आये सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने शानदार दिलाई। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 108 रन बनाए। इस दौरान ट्रेविस हेड ने शानदार 102 रनों की पारी खेली। उसके बाद हेनरिच क्लासेन ने तेजतर्रार 67 रन बनाए। इनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 34 रन, अब्दुल समद ने नाबाद 37 रन और एडेन मार्करम ने नाबाद 32 रन की धुआंधार पारी खेली। वहीं आरसीबी की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट और रीस टॉप्ले ने 1 विकेट चटकाए।

IPL 2024, SRH VS RCB Highlights: SRH के बल्लेबाजों के आंधी में उड़ी RCB, बेंगलुरु को हैदराबाद ने 25 रनों से हराया

बेंगलुरु को मिली 25 रन से शिकस्त

बता दें कि, सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा दिए गए 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 262 रन बनाए। इस मैच में बेंगलुरु को 25 रन से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे पारी में बल्लेबाजी करने आई आरसीबी को सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (42 रन) और फाफ डु फ्लेसिस (62 रन) ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 80 रनों की साझेदारी की। परंतु फिर विकेट का पतन हुआ। अंत में दिनेश कार्तिक (83 रन) ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की।

उनके अलावा आरसीबी की तरफ से विल जैक्स- 7 रन, रजत पाटीदार- 9 रन, सौरव चौहान- 0 रन, महिपाल लोमरोर- 19 रन, अनुज रावत- 25 रन*, विजयकुमार विशाक- 1 रन* बनाएं। SRH की तरफ से मयंक मारकंडे ने 2 विकेट, कप्तान पैट कमिंस ने 3 विकेट और टी. नटराजन ने 1 विकेट चटकाएं

BJP Overseas Volunteers: जर्मनी में भाजपा स्वयंसेवकों ने किया हवन, पीएम मोदी के जीत के लिए प्रार्थना की

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
Assam Rifles की नागालैंड में बड़ी कार्रवाई, जब्त किया भारी हथियार का जखीरा, नापाक मंसूबों को बड़ा झटका- Indianews
Vivah Muhurat 2024: 24 साल बाद ऐसा संयोग जब मई-जून में नहीं होंगी कोई शादी, जानिए इसके पिछे का कारण-Indianews
ADVERTISEMENT