होम / कानपुर में यूपी ATS ने 6 रोहिंग्या सहित 8 लोगों को किया अरेस्ट, दिल्ली से जम्मू भेजने की थी योजना

कानपुर में यूपी ATS ने 6 रोहिंग्या सहित 8 लोगों को किया अरेस्ट, दिल्ली से जम्मू भेजने की थी योजना

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : May 8, 2023, 9:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज), UP ATS Arrested 6 Rohingyas, कानपुर: यूपी ATS ने बीते दिन रविवार, 7 मई को PFI को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की। रात होते-होते यूपी ATS ने 6 रोहिंग्या तथा 2 बांग्लादेशी नागरिकों को अरेस्ट किया है। जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं। गिरफ्तार 8 लोगों के पास से 5 आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आयुष्मान कार्ड, श्रम कार्ड, 2UNHCR कार्ड भी मिले हैं. इन आठों को UP एटीएस ने कानपुर के झकरकटी बस स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। ये सभी यहा बांग्लादेश की सीमा पार करके आए थे। सभी को दिल्ली से जम्मू भेजा जा रहा था।

रोहिंग्याओ को दिल्ली लेकर जा रहा था सुबीर

इन लोगों के पास गुवाहाटी से दिल्ली का ट्रेन टिकट भी बरामद हुआ है। इस बार यूपी एटीएस ने रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध तरीके से सीमा पार कराकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू भेजने वाले 2 लोगों को भी पकड़ लिया है। इन लोगों में त्रिपुरा का सुबीर सब्दाकर और जम्मू का मोहम्मद जकारिया गिरफ्तार हुआ है। वहीं, त्रिपुरा निवासी अनवर सीमा पार होने के बाद फर्जी आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र तैयार करवाता था। गिरफ्तार किया गया सुबीर 6 रोहिंग्याओ को दिल्ली लेकर जा रहा था।

PFI को लेकर ATS ने मारा छापा

ATS ने पीएफआई को लेकर छापा मारा था। इससे पहले, यूपी एंटी टेरर स्क्वॉयड (ATS) ने बीते दिन रविवार को एक साथ यूपी के कई शहरों में छापेमारी की। राजधानी लखनऊ सहित वाराणसी, मेरठ,आजमगढ़ और मुरादाबाद में ATS की टीम ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर बड़ा एक्शन लिया। एटीएस ने लखनऊ के विकास नगर से भी एक युवक को पकड़ा है। जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसके अलावा बीकेटी के अचरामऊ गांव में भी छापा मारा गया। यूपी ATS की इस कार्रवाई में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी कि PFI से जुड़े दो लोगों को हिरासत में लिया है।

Also Read: पेट्रोल-डीजल के आज के दाम हुए जारी, जानें अपने शहर का हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT